अब सिम और बैंक खातों के लिए अनिवार्य नहीं आधार, राज्य सभा में बिल हुआ पास

Spread the love

नई दिल्ली। राज्यसभा में आधार संशोधन विधेयक बिल सहित कई और बिल भी से पारित हो गये हैं. आधार संशोधन बिल 4 जुलाई को लोकसभा में भी ध्वनिमत पारित हो चुका है. वहीं उच्च सदन में भारतीय दंत चिकित्सक संशोधन बिल को भी पारित कर दिया गया है इस बिल को भी लोकसभा में पहले से ही मंजूरी मिल चुकी है. इसके पहले भारतीय जनता पार्टी ने सोमवार और मंगलवार को अपने सभी राज्यसभा सदस्यों को राज्यसभा में उपस्थित रहने का व्हिप जारी किया था.

इस व्हिप में कहा गया है कि राज्यसभा में कुछ अति महत्तवपूर्ण मुद्दों पर चर्चा और कुछ विधेयक पारित किए जाने हैं जिसके चलते उच्च सदन में सभी सदस्यों का उपस्थित रहना आवश्यक है. वहीं केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने राज्यसभा में यमुना एक्सप्रेसवे हादसे पर बोलते हुए कहा कि यह हादसा दुर्भाग्यपूर्ण है यह राजमार्ग यूपी सरकार ने बनाया था. इस हादसे का केंद्र सरकार से कोई संबंध नहीं है सीएम ने इसकी जांच के लिए टीम गठित की है.

इसके अलावा उन्होंने आगे कहा कि हम भारत में बने टायरों के मानकों के बारे में नहीं जानते थे. अमेरिका और अन्य पश्चिमी देशों में, रबर का टायर सिलिकॉन से भरा होता है. सुरक्षा के लिए टायरों में नाइट्रोजन गैस भरी जानी चाहिए ताकि ये टायर को ठंडा रख सके जिससे हादसों से बचा जा सके हम इन विकल्पों के बारे में भी विचार कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *