2000 कटआउट, 150 LED स्क्रीन, ममता के गढ़ में मोदी की रैली के लिए BJP की प्रचंड तैयारी

Spread the love

भोपाल। कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए बीजेपी ने धनबल और जनबल भरपूर इस्तेमाल किया है. इस रैली के आंकड़े कम से कम ऐसा ही इशारा कर रहे हैं. दरअसल इस रैली के लिए बीजेपी का मुकाबला टीएमसी की उस रैली से है, जिसमें 22 दलों के नेता शामिल हुए थे.

कोलकाता में हो रही इस रैली तक लोग आसानी से पहुंच सकें, इसलिए बीजेपी ने रेलवे से राज्य के अलग-अलग जिलों से आधा दर्जन ट्रेनें चलाने को कहा है. बता दें कि पश्चिम बंगाल में राज्य परिवहन की बसें सरकार के नियंत्रण में है, लिहाजा बीजेपी को ये बसें नहीं मिल पा रही हैं.

भारतीय जनता पार्टी ने रैली को सफल बनाने के लिए महाइंतजाम किया है. रैली में 9 विशाल जर्मन हैंगर लगाए गए हैं ताकि लोग भीषण धूप की स्थिति में यहां आराम से रह सकें. ये हैंगर बारिश की स्थिति में वाटर प्रूफ शामियाने का काम करेंगे. रैली स्थल में 1000 से ज्यादा स्पीकर लगाए गए हैं, ताकि पीएम का संदेश चारो ओर पहुंच सके.

ब्रिगेड परेड ग्राउंड को बीजेपी के झंडों से पाट दिया गया है. यहां पर 3000 झंडे लगाए गए हैं. 2000 हजार से ज्यादा पीएम मोदी के कटआउट मैदान में जगह जगह लगाए गए हैं. मैदान में चारो ओर पीएम के भाषण की लाइव प्रसारण की व्यवस्था की गई है. इसके लिए 150 LED स्क्रीन लगाए गए हैं.

बीजेपी के 2500 वालंटियर्स यूनिफॉर्म में तैनात रहेंगे ताकि समर्थकों की किसी भी तरह की परेशानी का समाधान किया जा सके. पीएम मोदी का स्टेज 30 फीट ऊंचा होगा. ये स्टेज पूरी तरह से वातानूकुलित होगा.

इस रैली में पीने के पानी की पूरी व्यवस्था की गई है और बैठने के लिए कुर्सियों का भी इंतजाम किया गया है.

इन इंतजामों पर पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि लोग विशाल संख्या में पीएम मोदी को सुनने के लिए आएंगे. उन्होंने कहा, “यह एक मेगा शो होगा और टीएमसी बीजेपी की ताकत को देखेगी, पश्चिम बंगाल के लोग पहले गलती कर चुके हैं और अब मोदी की सुनना चाहते हैं वे तमाम बाधाओं के बावजूद यहां आएंगे.”

उत्तर कोलकाता से बीजेपी के उम्मीदवार राहुल सिन्हा ने कहा कि बीजेपी ब्रिगेड परेड ग्राउंड पर इतिहास रचने जा रही है. उन्होंने कहा कि 3 अप्रैल को विपक्ष जो देखने जा रही है इससे उन्हें दिल का दौरा पड़ सकता है.

वहीं विपक्ष इस रैली में बीजेपी पर पानी की तरह पैसा बहाने का आरोप लगा रहा है. कांग्रेस नेता और पूर्व एमपी प्रदीप भट्टाचार्य ने कहा कि उनके पास पैसा है और वे इसे जैसे चाहे खर्च कर सकते हैं, वे लोग पैसा देंगे फिर ट्रक और बस आएंगे फिर जनता खुद बखुद आ जाएगी.

पश्चिम बंगाल के ऊर्जा मंत्री सोवन चट्टोपाध्याय ने कहा कि उन्होंने ब्रिगेड परेड ग्राउंड पर कई रैलियां देखी है लेकिन इस तरह पैसा बहाते हुए किसी को नहीं देखा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी में इस मैदान को भरने की ताकत नहीं है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *