Howdy Modi: NRG स्टेडियम में डोनाल्ड ट्रंप के सामने पीएम मोदी ने पाकिस्तान पर बोला हमला

Spread the love

ह्यूस्टन। अमेरिका के ह्यूस्टन (Huston) में आज रात भारतीयों का सबसे बड़ा शो हाउडी मोदी (Howdy Modi) पूरे जश्न के साथ समाप्त हुआ. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और पीएम मोदी के संबोधन का लोगों ने जमकर लुत्फ उठाया. ह्यूस्टन के NRG स्टेडियम में पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और राष्ट्रपति ट्रंप ने 50 हजार भारतीय अमेरिकी समुदाय को संबोधित किया. NRG स्टेडियम में डोनाल्ड ट्रंप के सामने पीएम मोदी ने पाकिस्तान पर हमला बोला.

पीएम मोदी ने पाकिस्तान (Pakistan) पर 5 हमले किए-:

1. भारत के सामने 70 साल से एक और बड़ी चुनौती थी, जिसे कुछ दिन पहले देश ने फेयरवेल दे दिया है। अनुच्छेद 370 ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को विकास और समान अधिकारों से वंचित रखा था। इस स्थिति का लाभ आतंकवाद और अलगाववाद बढ़ाने वाली ताकतें उठा रहीं थीं. जिनसे अप

2. वे देश (पाकिस्तान (Pakistan)) आतंकवाद को बढ़ावा देने से बाज नहीं आ रहे हैं. अब आतंकवादी के खिलाफ ग्लोबल लड़ाई का वक्त आ गया है.

3. अमेरिका में 9/11 हो या मुंबई में 26/11 हो, उसके साजिशकर्ता कहां पाए जाते हैं, ये सब जानते हैं.

4. यह उच्च समय है जब हम आतंकवादियों और आतंकवादियों के समर्थकों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ते हैं।

5. जो अशांति चाहते हैं और आतंक को पालते पोसते हैं. उनकी पहचान पूरी दुनिया अच्छी तरह जानती है. पाकिस्तान (Pakistan) का बिना नाम लिए पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ निर्णायक लड़ाई की जरूरत है.

पीएम मोदी के भाषण की मुख्य बातें-:

  • Howdy Modi माय फ्रेंड्स
  • यह जो दृष्य है, यह जो माहौल है, अकल्पनीय है.
  • जब टेक्सस की बात आती है तो यह भव्य होने, विशाल होना, यह इसके स्वभाव में है.
  • इस अपार जन समूह की उपस्थिति केवल अर्थमेटिक तक सिमित नहीं है. आज हम यहां एक नई हिस्ट्री और नई कमेस्ट्री बनते देख रहे हैं.
  • राष्ट्रपति ट्रंप का यहां आना, चाहे अमेरिका की अलग-अलग पार्टी के सांसदों का यहां आना यह हमारे लिए गौरव की बात है.
    सांसदों के अलावा बहुत सारे अमेरिकी भी यहां आए हैं, मैं उनका स्वागत करता हूं.
    मुझे पता चला है कि बहुत सारे लोगों ने यहां आने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था, लेकिन जगह की कमी के चलते उन्हें आने का मौका नहीं मिल पाया. उन लोगों से मैं क्षमा चाहता हूं.
    मैं ह्यूस्टन के प्रशासन का भी धन्यवाद करता हूं जिन्होंने मौसम की विशम परिस्थितियों में इसका आयोजन कराया.
    इस कार्यक्रम का नाम Howdy Modi  है, लेकिन मैं कहता हूं कि मोदी अकेले कुछ नहीं है. मैं सवा करोड़ भारतीयों का हूं. मैं इसका जवाब दूंगा- भारत में सबकुछ अच्छा है. पीएम मोदी इसी बात को भारत की कई भाषाओं जैसे कन्नड़, तेलगु, बांग्ला आदि भाषाओं में कहा.
    विविधता में एकता हमारी धरोहर है, विशेषता है.
    यहां मौजूद 50 हजार से ज्यादा लोगों में से कई लोगों ने 1949 में हुए भारत के पहले चुनाव चुनाव में भी अपना योगदान दिया है.
    भारत के लोकतंत्र के इतिहास में पहली बार सबसे ज्यादा महिला वोटरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. इतना ही नहीं सबसे ज्यादा महिला सांसद चुनकर संसद में पहुंची हैं.
    2019 के लोकसभा चुनाव में पहली बार ऐसा हुआ है कि कोई पूर्ण बहुमत की सरकार पिछली बार से ज्यादा बहुमत के साथ सत्ता में आई है. ये सब भारतीयों की वजह से हुआ है. 
    धैर्य भारतीयों की पहचान है, लेकिन अब हम अधीर हैं, विकास को पाने के लिए. आज भारत का सबसे चर्चित शब्द है विकास, और सबसे चर्चित नीति है- सबका साथ, सबका विकास. भारत का सबसे बड़ा संकल्प है- न्यू इंडिया. इस संकल्प को पूरा करने के लिए भारत दिन रात एक कर रहा है. इस वक्त हम किसी दूसरे से नहीं, अपने आप से मुकाबला कर रहे हैं.
    साथियों आज भारत पहले के मुकाबले और तेज गति से आगे बढ़ना चाहता है. आज भारत उन लोगों की सोच को बदल रहा है, जो कहते हैं ‘कुछ नहीं बदल सकता’.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *