सेना दे रही है करारा जवाब, पाकिस्तान के फेक न्यूज से रहें होशियार

Spread the love

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर जैश के आतंकी ठिकानों को ध्वस्त करने के बाद पड़ोसी देश पाकिस्तान प्रॉपेगैंडा फैलाने में जुट गया है। पाकिस्तान इस मौके पर बढ़-चढ़कर दावे करने लगा है। पाकिस्तान के दो F-16 विमानों ने भारत में घुसपैठ की कोशिश तो जरूर की थी लेकिन भारत ने पीछा करके उसके एक लड़ाकू विमान को मार गिराया है।
उधर, पाकिस्तानी मीडिया कुछ पुराने विडियो फुटेज दिखाकर भारत को नुकसान की खबरें चलाने में जुटा है, जबकि हकीकत है यह है कि बडगाम में एक MI हेलिकॉप्टर क्रैश हुआ है और इसका पाकिस्तानी घुसपैठ से कोई लेना-देना नहीं है। पाकिस्तान के दो F-16 लड़ाकू विमानों ने नौशेरा में भारतीय वायुसीमा का अतिक्रमण किया था, जबकि हमारा MI 17 हेलिकॉप्टर बडगाम के गारेंद कलां गांव में दुर्घटनाग्रस्त हुआ, जो नौशेरा से 200 किलोमीटर दूर है।

पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने सुबह ट्वीट कर प्रॉपेगैंडा फैलाया कि पाकिस्तानी वायुसेना ने दो भारतीय विमानों को मार गिराया है। हकीकत यह है कि उल्टे पाकिस्तानी वायुसेना का एक F-16 विमान को मार गिराया गया, जबकि एक विमान भारतीय वायुसेना की कार्रवाई के बाद भाग गया।

पाकिस्तानी न्यूज चैनल जोधपुर प्लेन क्रैश का विजुअल दिखाकर इसे अपने फाइटर प्लेन द्वारा मार गिराने का दावा कर रहे हैं। दरअसल, पाकिस्तान शुरू से ही प्रॉपेगैंडा की कोशिश करता रहा है। गफूर के एक भारतीय फायटर जेट को पाक अधिकृत कश्मीर में गिराने और पायलट को जिंदा हिरासत में लेने के दावे के जवाब में भारतीय रक्षा सूत्रों ने कहा कि दुश्मन की कार्रवाई में भारतीय वायुसेना के किसी लड़ाकू विमान के क्षतिग्रस्त होने की कोई खबर नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *