मध्यप्रदेश: टेरर फंडिग मामले में ATS ने हिरासत में लिए पांच लोग, पाकिस्तान से जुड़े हैं तार!

Spread the love

इंदौर। मध्यप्रदेश में 5 लोगों को टेरर फंडिंग मामले में गिरफ्तार किया गया है। इन सभी को एटीएस ने सतना से गिरफ्तार किया है। इन सभी का पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई से जुड़ा होने की जानकारी है। आरोपियों के पास से मोबाइल में करीब 13 पाकिस्तानी नंबर मिले हैं। फिलहाल इनसे पूछताछ जारी है। कई रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ये आरोपी इन नंबरों का इस्तेमाल वीडियो कॉल, और व्हाट्सएप संदेश भेजने के लिए करते थे।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक ये आरोपी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के अनुसार काम कर रहे हैं। साथ ही कहा जा रहा है कि ये सभी यहां पर अपना नेटवर्क मजबूत कर रहे थे। हालांकि आधिकारिक रुप से इन बातों की पुष्टि नहीं की गई है क्योंकि, अभी भी मामले में जांच जारी है।

जम्मू कश्मीर में एनआइए ने की कार्रवाई
पिछले हफ्ते शुक्रवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने पूर्व विधायक और अवामी इत्तेहाद पार्टी के चेयरमैन इंजीनियर रशीद को टेरर फंडिंग मामले में गिरफ्तार किया था। उनकी गिरफ्तारी के बाद टेरर फंडिग मामले में पकड़े गए लोगों की संख्या करीब 17 हो गई है। गौरतलब है कि टेरर फंडिंग में एनआइए ने कश्मीर के कई नामी पत्रकारों व्यापारियों और दो दर्जन अलगाववादियों व उनके परिजनों से पूछताछ की है। इतना ही नहीं कश्मीर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चेयरमैन मिया क्यूम, हुर्रियत चेयरमैन मीरवाइज और गिलानी के दोनों बेटों व एक नाती से भी पूछताछ हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *