प्रमोद सावंत गोवा के नए सीएम, बोले- जिम्‍मेदारी अच्‍छे से निभाऊंगा

Spread the love

गोवा के नए सीएम का ऐलान हो गया है. प्रमोद सावंत गोवा के नए सीएम होंगे, वहीं राज्य के दो डिप्टी सीएम होंगे. सुदिन धवलीकर और विजय सरदेसाई दोनों डिप्टी सीएम बनेंगे. प्रमोद सावंत सीएम और सुदिन धवलीकर- विजय सरदेसाई डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे.

बीजेपी नेता राजभवन पहुंच चुके हैं. इनमें नितिन गडकरी भी शामिल हैं. आपको बता दें सुदिन धवलीकर महाराष्‍ट्रवादी गोमंतक पार्टी के नेता हैं और विजय सरदेसाई गोवा फॉरवर्ड पार्टी के नेता हैं.

प्रमोद सावंत ने कहा कि पार्टी ने नई जिम्‍मेदारी दी है. वे नई जिम्‍मेदारी को अच्‍छे से निभाएंगे.उन्‍होंने आगे कहा कि आज वे जो भी हैं वह मनोहर पर्रिकर की वजह से ही हैं. वे मनोहर पर्रिकर के लिए ही हैं.

इससे पहले बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने बताया था कि गडकरी सभी दलों के नेताओं से बात करने के बाद नई सरकार का रास्‍ता साफ कर देंगे. वे नई सरकार का दावा करने के लिए राज्‍यपाल के पास जाएंगे.

प्रमोद सावंत फिलहाल गोवा विधानसभा के स्पीकर हैं. सावंत उत्तरी गोवा स्थित सैनक्वलिम विधानसभा सीट से विधायक थे. वह पेशे से एक आयुर्वेद चिकित्सक हैं. ऐसा माना जाता है कि वह पर्रिकर के करीबी थे. बीते साल सितंबर में कांग्रेस ने प्रमोद सावंत को विधानसभा अध्यक्ष के पद से हटाने का नोटिस दिया था. कांग्रेस का दावा था कि गोवा की बीजेपी सरकार अल्पमत में थी.

बता दें प्रमोद का नाम बीते 2-3 दिनों से लगातार चर्चा में था. अटकलें थीं कि गोवा में बीजेपी के अन्य सहयोगी दल प्रमोद के नाम पर सहमत नहीं होंगे, हालांकि अब इस पर सहमति बन गई है.

शनिवार को गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का 63 वर्ष की उम्र में देहांत हो गया था और सोमवार को उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया. पर्रिकर काफी समय से बीमार चल रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *