सीजफायर उल्लंघन पर भारत की कार्रवाई, मारे गए PAK सेना के 3 जवान

Spread the love

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बॉर्डर पर अभी भी सबकुछ सामान्य नहीं हुआ है. पाकिस्तान लगातार बॉर्डर पर सीज़फायर का उल्लंघन कर रहा है, तो भारत भी उसका मुंहतोड़ जवाब दिया है. भारतीय सेना के इसी जवाब में पाकिस्तानी सेना के तीन जवान मारे गए हैं. भारतीय सेना ने पुंछ में हुई फायरिंग का करारा जवाब दिया था.

पाकिस्तान लगातार बीते दिनों में बॉर्डर पर सीजफायर का उल्लंघन करता आया है, भारत के द्वारा लगातार दी जा रही चेतावनियों के बावजूद भी पाकिस्तान नहीं माना. और अब उसे इसकी सज़ा भुगतनी पड़ रही है.

पाकिस्तानी अखबार DAWN की रिपोर्ट के मुताबिक ही भारतीय फायरिंग में तीन जवान मारे गए हैं. ये जवान रावलकोट के रखचिकरी सेक्टर में तैनात थे. तीनों मारे गए जवानों में झंग के सुबेदार मोहम्मद रियाज़, लांस हवलदार अजीज उल्लाह और एबटाबाद के सिपाही शाहिद मंसीब शामिल हैं.

बता दें कि सोवार को पाकिस्तान ने पुंछ में सीज़फायर तोड़ा था और गोलीबारी की थी, जिसमें भारत का एक जवान शहीद हो गया था. साथ ही एक 6 साल का बच्चा भी पाकिस्तान की गोलीबारी में मारा गया था.

इधर भारत की जवाबी कार्रवाई में भी पाकिस्तान के एक बुजुर्ग की मौत हुई थी, जबकि कई लोग घायल हुए थे.

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले के बाद से ही दोनों देशों के बीच कड़वाहट बढ़ती जा रही है. तभी से ही पाकिस्तान सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा था, उसकी कोशिश है कि वह भारतीय सेना को फायरिंग में उलझाए और सीमा पर आतंकवादियों की घुसपैठ करा सके.

ना सिर्फ ज़मीन पर बल्कि आसमान में भी पाकिस्तान लगातार गुस्ताखियां कर रहा है. पाकिस्तान की ओर से सोमवार को भी कुछ विमान बॉर्डर पर आए थे और भारतीय सेना के बारे में जानकारी हासिल करने की कोशिश की थी. हालांकि, भारतीय वायुसेना ने उन्हें खदेड़ दिया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *