Gaudium Hospital: देश के पहले महिला अस्पताल का उद्घाटन करेंगी शिल्पा शेट्टी

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में जल्द ही बेहतरीन सुविधा से लैस देश के पहले महिला अस्पताल की सौगात मिलनेवाली है। अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी निजी क्षेत्र के देश के पहले वुमन हॉस्पिटल(Gaudium Hospital) का उद्घाटन करेंगी। लोकार्पण कार्यक्रम अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर 8 मार्च को गौडियम हॉस्पिटल परिसर में आयोजित किया गया है। कार्यक्रम में बीजेपी सांसद मनोज तिवारी, दिल्ली पुलिस के संयुक्त आयुक्त देवेश श्रीवास्तव, महापौर नरेंद्र चावला एवं बीजेपी दिल्ली के प्रदेश सचिव पवन मोंगा विशिष्ठ अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे।

अस्पताल की संस्थापक और  सीईओ डॉ. मनिका खन्ना ने बताया कि यह अस्पताल आधुनिक सुविधाओं से लैस है,यहां महिलाओं को स्वास्थ्य संबंधी बेहतरीन सुविधाएं मिलेंगी।

डॉ. मनिका ने मीडिया से चर्चा के दौरान बताया कि गोडियम’- लेटिन भाषा का एक ऐसा शब्द जिसका मतलब ही ‘खुशी’ और ‘संपूर्णता’ है। एक स्त्री की सारी संपूर्णता उसके मातृत्व में छिपी है और जब उसे पता चलता है कि वह कभी मां नहीं बन सकती तो सोचिए वह खुद को कितना अधूरा महसूस करती होगी? डॉ मनिका खन्ना उन अधूरी स्त्रियों के जीवन में एक रोशनी की तरह हैं, जो उन्हें मातृत्व सुख देकर संपूर्ण बनाती हैं।

भारत की सर्वश्रेष्ठ आईवीएफ डॉक्टर है मनिका खन्ना

डा. मनिका खन्ना देश की सर्वश्रेष्ठ बांझपन विशेषज्ञ और लैप्रोस्कोपिक सर्जन हैं, जिन्हें प्रजनन में मददगार होने की अद्भुत उदाहरणों द्वारा देश और विदेश में असंख्य सम्मान और अवार्ड प्राप्त हैं।

आस्ट्रेलिया के मैलबोर्न IVF और कील (Kiel) जर्मनी की यूनिवर्सिटी की स्कॉलर डा. मनिका खन्ना ने भारत मे gaudium IVF और Gynae Solution Centre की नींव रखी, इनके कार्यो से भारत फर्टिलिटी केयर के क्षेत्र में इंटरनैशनल मानकों और वैश्विक विश्वास के सपने को साकार किया। दिल्ली के पहले gaudium IVF केन्द्र की लाजवाब सफलता ने भारत के बढिय़ा IVF क्लीनिकों की कड़ी में लाने के लिए gaudium को मार्ग दिखलाया।