रेड के बारे में पूछताछ के लिए EC ने राजस्व सचिव और सीबीडीटी चेयरमैन को किया तलब

नई दिल्ली, (अंशुमान सिंह)। मौजूदा वक्त में चल रही रेड के संबंध में पूछताछ करने के लिए चुनाव आयोग ने राजस्व सचिव और सेंंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेस (सीबीडीटी) के चेयरमैन को तलब किया है. दरअसल, कांग्रेस ने शिकायत दर्ज कराई थी कि सरकार चुनाव जीतने के लिए विपक्षी पार्टियों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का प्रयोग कर रही है. इसी संबंध में पूछताछ के लिए चुनाव आयोग ने राजस्व सचिव एबी पांडेय और सीबीडीटी चेयरमैन पीसी मोदी को तलब किया है.

मौजूदा वक्त में चल रही रेड के संबंध में पूछताछ करने के लिए चुनाव आयोग ने राजस्व सचिव और सेंंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेस (सीबीडीटी) के चेयरमैन को तलब किया है. दरअसल, कांग्रेस ने शिकायत दर्ज कराई थी कि सरकार चुनाव जीतने के लिए विपक्षी पार्टियों के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों का प्रयोग कर रही है. इसी संबंध में पूछताछ के लिए चुनाव आयोग ने राजस्व सचिव एबी पांडेय और सीबीडीटी चेयरमैन पीसी मोदी को तलब किया है.

चुनावों की घोषणा के बाद 10 मार्च से लेकर अब तक आयकर विभाग ने कई रेड डाली है. आयकर विभाग ने कहा कि सोमवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबी के यहां रेड डालने पर 281 करोड़ रुपये बरामद किए गए हैं जिसका कोई लेखा-जोखा नहीं है.