भोपाल के लाल परेड ग्राउंड में सीएम शिवराज ने फहराया झंडा, कई योजनाओं का ऐलान

भोपाल। 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल स्थित लाल परेड ग्राउंड में झंडा फहराया और प्रदेशवासियों को संबोधित करते हुए सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी इस। अवसर पर उन्होंने कई बड़ी योजनाओं की घोषणा की।

सीएम ने कहा कि आज के दिन से यदि किसी ने गरीब आदिवासी को सरकार की तरफ से निर्धारित दर पर पैसा दिया है, तो वह वसूली शून्य कर दी जाएगी। साथ ही ब्याज का पैसा सरकार भरेगी। उन्होंने कहा कि बेटियों की सुरक्षा के लिए आज से बेटी बचाओ अभियान की शुरुआत नए सिरे से की जाएगी। इसके अलावा 12वीं के मेधावी छात्रों को लैपटॉप के लिए 25 हजार रुपए की राशि दी जाएगी। संबोधन के दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि अब सरकार की तरफ से शहीद परिवार को 1 करोड़ रुपए की राशि सम्मान के तौर पर दी जाएगी।

इस मौके पर सीएम शिवराज ने पीएम नरेद्र मोदी की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि जब राज्य में हमारी सरकार आई थी, तब कोरोना पैर जमा चुका था। उस वक्त जांच के लिए एक लैब थी. जिसमें सिर्फ 60 जांच ही एक दिन में होती थी।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने अपने निवास और बीजेपी कार्यलय में भी झंडा वंदन किया। सीएम ने सभी शासकीय सेवकों को शुभकामनाएं देते हुए उनकी सुरक्षा में पदस्थ पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा अपना काम मेहनत लगन और निष्ठा के साथ किए जाने के फलस्वरूप उन्हें पुरस्कृत भी किया।