जो रूट ने जड़ा शानदार शतक, कोहली भी रह गए पीछे, दुनिया ने किया सलाम

Spread the love

ब्यूरो रिपोर्ट समाचार भारती-

कैंडी- इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में कप्तान जो रूट ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए 124 रन बनाए। रूट के इस शतक के चलते इस मुकाबले में इंग्लैंड की स्थिति मजबूत हो गई। इसी के साथ जो रूट ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को भी एक मामले में पीेछे छोड़ दिया। इस पारी के दौरान ही रूट ने कोहली को टेस्ट क्रिकेट में रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ा।

रूट ने कोहली को छोड़ा पीछे

जो रूट ने 124 रन की इस पारी के साथ ही टेस्ट क्रिकेट में 6455 रन बना लिए है। रूट ने अब तक 76* टेस्ट मैच खेले हैं। वहीं विराट कोहली ने अबतक 73 टेस्ट मैचों में 6331 रन बनाए हैं। शतकीय पारी की बदौलत रूट ने कोहली के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर (6363) को भी पीछे कर दिया। रूट ने 76* मैचों में 15 शतक और 41 अर्धशतक लगाए हैं। उनका अधिकतम स्कोर फिलहाल 254 रन है।

रूट की शतकीय पारी ने इंग्लैंड और श्री लंका के दर्शकों के अलावा क्रिकेट जगत के दिग्गजों को भी हैरान किया। इसकी वजह श्रीलंका के कैंडी ग्राउंड की वह पिच थी। जहां गेंद काफी स्पिन हो रही थी, लेकिन रूट आखिर तक टिके रहे।

वीरेंदर सहवाग ने रूट की पारी को खास बताया, वहीं सौरव गांगुली ने लिखा, ‘उस पिच पर रूट ने क्या शानदार प्रदर्शन किया। ऐसी टर्निंग पिच पर लगाए गए यह अबतक के बेस्ट शतकों में शामिल है।’

इंग्लैंड ने पहली पारी में 290 और दूसरी पारी मे 346 रन बनाए थे। वहीं श्री लंका पहली पारी में 336 रन बनाकर आउट हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *