लोकसभा चुनाव 2019: बसपा ने जारी की 5 और प्रत्याशियों की लिस्ट, सीतापुर से नकुल दुबे को टिकट

लखनऊ, ( दीपक प्रजापति)।  बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने मंगलवार को पांच और लोकसभा प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया. अब तक बसपा ने 21 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है. बसपा इस बार सपा और रालोद के साथ गठबंधन के तहत 38 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.

इस लिस्ट में सीतापुर से नकुल दुबे को टिकट दिया गया है. उनका मुकाबला बसपा की पूर्व सांसद और कांग्रेस प्रत्याशी कैसरजहां और बीजेपी के मौजूदा सांसद राजेश वर्मा से होगा. बता दें पिछले दिनों नकुल दुबे को प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर बसपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार हंगामा किया था. बसपा कार्यकर्ताओं की मांग थी कि पैराशूट प्रत्याशी की जगह किसी स्थानीय को टिकट दिया जाए.

इसके अलावा बसपा ने धरौहरा से अरशद अहमद सिद्दीकी को मैदान में उतारा है. उनके सामने बीजेपी की मौजूदा सांसद रेखा वर्मा और कांग्रेस के जितिन प्रसाद हैं. मोहनलालगंज से सीएल वर्मा प्रत्याशी बनाए गए हैं. उनका मुकाबला बीजेपी के मौजूदा सांसद कौशल किशोर और बसपा के बागी आरके चौधरी से होगा.

फतेहपुर से सुखदेव प्रसाद को मैदान में उतारा गया है. उनकी टक्कर बीजेपी की मौजूदा सांसद साध्वी निरंजन ज्योति और सपा छोड़कर कांग्रेस में गए पूर्व सांसद राकेश सचान से है. कैसरगंज से चंद्रदेव राम यादव को टिकट दिया गया है. उनका मुकाबला बीजेपी के मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह से है. कांग्रेस ने अभी यहां कोई प्रत्याशी अभी तक नहीं उतारा है.

दूसरी लिस्ट में बसपा ने शाहजहांपुर (सुरक्षित) से अमर चन्द्र जौहर, मिश्रिख (सुरक्षित) से नीलू सत्यार्थी, फर्रुखाबाद से मनोज अग्रवाल, अकबरपुर से निशा सचन, जालौन (सुरक्षित) पंकज सिंह और हमीरपुर से दिलीप कुमार सिंह को टिकट दिया है. पहली लिस्ट में सहारनपुर से हाजी फजलुर्रहमान, अमरोहा से दानिश अली, मेरठ से याकूब कुरैशी, नगीना से गिरीश चंद्र, बिजनौर से मालूक नागर, गौतमबुद्ध नगर सतबीर नागर, अलीगढ़ से अजित बालियान, आगरा से मनोज कुमार सोनी, बुलंदशहर से योगेश वर्मा, फतेहपुर सिकरी से गुड्डू पंडित और आंवला से रूचि वीरा को मैदान में उतारा है.