बवाल के बीच दफ्तर पहुंचे कुलपति बोले- परीक्षा नियंत्रक से बात करके इस्तीफा मंजूरी पर निर्णय लेंगे

इंदाैर. बीएड सेकंड सेमेस्टर के रिजल्ट में गड़बड़ी को लेकर मचे बवाल के बीच गुरुवार को दफ्तर पहुंचे कुलपति प्रो. नरेंद्र धाकड़ ने कहा कि परीक्षा नियंत्रक डॉ. अशेष तिवारी से चर्चा के बाद ही इस्तीफा मंजूर होगा। मैं उनसे पूछूंगा कि आखिर ऐसे समय में इस्तीफा क्यों दिया? मैं मामले में शाम तक आने वाली रिपोर्ट का भी इंतजार करूंगा। फिर निर्णय लिया जाएगा कि क्या करना है।

कुलपति ने कहा- मामले में और किन पर कार्रवाई की जाए, यह भी तभी तय होगा। फिलहाल, कॉपियां दोबारा जांची जा रही हैं। परीक्षा नियंत्रक ने बुधवार को ही इस्तीफा कुलपति की टेबल पर रख दिया था। वे रिजल्ट में गड़बड़ी के आरोपों से आहत थे। फिलहाल, यह भी बात सामने आई है कि तिवारी अब किसी भी स्थिति में दोबारा जिम्मेदारी संभालने के मूड में नहीं हैं। अगर रिजल्ट में बड़ी गड़बड़ नहीं भी निकलती है तो वे वापस जिम्मा नहीं संभालेंगे। इधर, यह बात भी कही जा रही है कि अगर बड़ी गड़बड़ निकली तो कई अफसरों-प्राेफेसरों पर गाज गिरेगी। उन्हें हटाया जाएगा।

दरअसल, 96 फीसदी रिजल्ट निकलने पर सवाल उठे थे कि इतनी ज्यादा संख्या में छात्र कैसे पास हाे गए और उसमें भी 60 फीसदी से ज्यादा छात्र फर्स्ट डिवीजन कैसे आ गए? जब इसकी जांच की मांग उठी थी तो कुलपति के समक्ष परीक्षा नियंत्रक ने समय की कमी और बच्चों के भविष्य का हवाला देते हुए इंकार किया। लेकिन कुलपति नहीं माने और जांच शुरू करवा दी। इसी के बाद उन्होंने इस्तीफा दिया था।