पट्रोल, डीजल की बढती कीमते होगी चुनावी मुद्दा सर्वे में हुआ खुलासा.

Spread the love

ब्यूरो रिपोर्ट समाचार भारती
हमारे देश में चुनाव का माहौल चलने वाला है। इसमें लोकसभा चुनाव शुरू होंगे, जो राजस्थान,मध्य प्रदेश,तेलंगाना,छत्तीसगढ़ और मिजोरम से शुरुआत की जाएगी और चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के बाद बड़ी पार्टियों वाले अध्यक्ष अपनी सभा करने लगे हैं और जनता को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए बड़े बड़े दावे किए जा रहे हैं।

Third party image reference
इसके लिए हम आपको बताना चाहेंगे, कि भारतीय जनता पार्टी दिन प्रतिदिन झुकती जा रही है और साल 2019 में इसका परिणाम कुछ दयनीय देखा जा सकता है। एबीपी न्यूज के अनुसार राजस्थान उत्तर प्रदेश में कांग्रेस महागठबंधन के कारण भाजपा को बहुत बड़ा नुकसान हो सकता है।

Third party image reference
लोकसभा की कुल 80 सीटें रखने वाला उत्तर प्रदेश राज्य अपने अनुसार दिल्ली में सत्ता स्थापित करने की अहमियत रखता है, इसलिए उत्तर प्रदेश में राजनीतिक पार्टियों के अध्यक्ष काफी ज्यादा सभाएं कर रहे हैं। जिसके अनुसार यह बताया गया है, कि यहां पर बीजेपी सरकार की सीटें ज्यादा रहेगी, बल्कि कांग्रेस को 2 सीट मिल सकते हैं।

Third party image reference
लेकिन जिस तरह से हमने आपको बताया, कि भारत की अन्य राजनीतिक पार्टियां अपना विलय कांग्रेस के साथ करके महागठबंधन बनाने के कारण यह 56 सीटें उत्तर प्रदेश से लेकर जा सकती हैं। इसके बाद बीजेपी को सिर्फ 24 सीटें मिल सकती है।

मोदी सरकार ने आखिर में पेट्रोल और डीजल की कीमत बढ़ाने के कारण इन को थोड़ा सा नुकसान हो सकता है, लेकिन लोकसभा चुनाव 2019 में एक बार फिर से नरेंद्र मोदी की सरकार आ सकती है। patrol disel ki badhti keemat is baar banegi chunavi mudda survey me hua khulasa

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *