Loksabha Elections 2019: BJP ने देर रात जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, पुरी से संबित पात्रा को टिकट

Spread the love

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. शनिवार रात जारी की गई इस लिस्ट में 36 उम्मीदवारों के नाम हैं. पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा को ओडिशा के पुरी से टिकट दिया गया है. बीजेपी इससे पहले लोकसभा चुनाव के लिए दो और सूची जारी कर चुकी है. बीजेपी के अलावा कांग्रेस ने भी देर रात अपने उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट जारी की है.

बीजेपी ने देर रात प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी की. आंध्र प्रदेश की 23, महाराष्ट्र की 6, ओडिशा की 5, मेघालय की एक और असम की एक सीट पर उम्मीदवार घोषित किए गए हैं. पार्टी ने अपनी पहली सूची में 184 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की थी. तो वहीं, दूसरी सूची में सिर्फ एक नाम शामिल था. इस तरह अब तक कुल 220 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जा चुका है.

लोकसभा चुनावों के अलावा बीजेपी ने आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 51 उम्मीदवारों, ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए 22 उम्मीदवारों और मेघालय के सेलसेला विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए एक उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है.

वहीं, बीजेपी शनिवार को उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर सकती है. इसमें झारखंड, गुजरात, पंजाब, हिमाचल, चंडीगढ़, हरियाणा, गोवा और मध्यप्रदेश के करीब 50 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान हो सकता है. इसके अलावा बिहार में एनडीए अपने 40 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सकती है. पटना साहिब सीट से केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को टिकट मिल सकता है.

बीजेपी की पहली लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का नाम शामिल था. मोदी इस बार भी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे. जबकि अमित शाह बीजेपी के सीनियर नेता लालकृष्ण आडवाणी की गांधीनगर सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे.

इसके अलावा पार्टी ने केंद्रीय मंत्री वीके सिंह को गाजियाबाद, डॉ. महेश शर्मा को नोएडा से और स्मृति ईरानी को अमेठी से चुनाव मैदान में उतारा है. वहीं, गृहमंत्री राजनाथ सिंह को लखनऊ सीट से टिकट दिया गया है और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी नागपुर से चुनाव लड़ेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *