BJP की 18वीं लिस्‍ट जारी, हरि‍याणा, यूपी और झारखंड की 24 सीटों पर उम्‍मीदवार घोष‍ित

Spread the love

नई दिल्‍ली: लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha elections 2019) के लिए बीजेपी ने शनिवार को अपनी 18वीं लिस्‍ट जारी कर दी. इस लिस्‍ट में हरियाणा के 8 उम्‍मीदवारों के नाम तय कर दिए गए हैं. मध्‍य प्रदेश की 3, ओडि‍शा की एक, राजस्‍थान की 4 और यूपी की 4 सीटों पर उम्‍मीदवार तय कर दिए गए हैं. इसके साथ ही पश्‍चिम बंगाल की पुरुलिया और झारखंड की 3 सीटों पर उम्‍मीदवार घोषि‍त किए गए हैं.

लोकसभा के साथ साथ ओडिशा में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए बीजेपी ने 2 उम्‍मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. मध्‍यप्रदेश की छिंदवाड़ा और यूपी की निगहासन सीट पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने उम्‍मीदवार घोषि‍त कर दिए हैं.

फरीदाबाद से कृष्‍णपाल गुर्जर, गुरुग्राम से राव इंद्रजीत सिंह
इस लिस्‍ट में बीजेपी ने सबसे ज्‍यादा हरियाणा के 8 उम्‍मीदवारों के नाम तय किए हैं. इसमें फरीदाबाद से कृष्‍णपाल गुर्जर, गुरुग्राम से राव इंद्रजीत सिंह को फिर से टिकट दिया गया है. अंबाला से रतनलाल कटारिया को बीजेपी ने टिकट दिया है. कुरुक्षेत्र से नायब सिंह सैनी, सिरसा से सुनीता दुग्‍गल, करलाल से संजय भाटिया, सोनीपत से रमेश चंद्र कौशिक, भिवानी महेंद्रगढ़ से धर्मवीर सिंह को टिकट मिला है.

ग्‍वालियर से विवेक सेजवलकर को टिकट
मध्‍यप्रदेश में बीजेपी ने आखिरकार ग्‍वालियर से अपनी स्थिति को साफ कर दिया. यहां से बीजेपी ने विवेक सेजवलकर को टिकट दिया है. वह इस समय ग्‍वालियर के मेयर हैं. छिंदवाड़ा से कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ के सामने बीजेपी ने नाथन शाह को उतारा है. देवास से महेंद्र सोलंकी को टिकट दिया गया है.

राजस्‍थान की 4 सीटों पर उम्‍मीदवार घोषित
बीजेपी ने राजस्‍थान की 4 सीटों पर अपने उम्‍मीदवार घोषित कर दिए. इनमें भरतपुर से रंजीता कोहली, बाड़मेर से कैलाश चौधरी, करौली धौलपुर से मनोज राजौरिया और राजसमंद से दीया कुमारी को टिकट दिया गया है.

फूलपुर से केसरी पटेल होंगे चेहरा
यूपी में फूलपुर से बीजेपी ने केसरी पटेल को अपना उम्‍मीदवार बनाया है. लालगंज से नीलम सोनकर, झांसी से अनुराग शर्मा और बांदा से आरके पटेल को पार्टी ने टिकट दिया है.

 

झारखंड और ओडिशा से उम्‍मीदवार घोषित
झारखंड के चतरा से बीजेपी ने सुनील सिंह को, कोडरमा से अन्‍नापूर्णा यादव को मैदान में उतारा है. अन्‍नापूर्णा अब तक राजद की प्रदेशाध्‍यक्ष थीं. वह अभी हाल में बीजेपी में शामिल हुई हैं. रांची से संजय सेठ को टिकट दिया गया है. ओडिशा की जगतसिंहपुर सीट से बिभुप्रसाद तराई को मौका दिया गया है. इसके अलावा ओडिशा की दो विधानसभा सीटों के लिए भी चेहरों का ऐलान हो गया है. केंद्रपाड़ा से सुनाकर बेहरा और ककटापुर से रबी मलिक को टिकट दिया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *