सत्यपाल मलिक बोले- पुलिसवालों की जगह भ्रष्ट नेताओं की हत्या करें आतंकी

Spread the love

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने रविवार को कहा कि आतंकियों को पुलिसवालों की जगह भ्रष्ट राजनेताओं और नौकरशाहों की हत्या करनी चाहिए. सत्यपाल मलिक ने कहा कि यही लोग राज्य को लूट रहे हैं. यह बात उन्होंने करगिल में भाषण के दौरान कही.

राज्यपाल सत्यपाल मलिक का नाता विवादित बयानों से रहा है. उनकी बातें कई बार सरकार के लिए मुसीबत खड़ी कर चुकी हैं. इस साल जनवरी में मलिक अचानक सुर्खियों में आ गए जब उन्होंने कहा कि कोई भी आतंकी मारा जाता है तो उन्हें दुख होता है, इससे सिर्फ पुलिस के हिसाब से उपलब्धि बढ़ी है.

जम्मू-कश्मीर के गवर्नर ने कहा था, ‘पुलिस अपना काम बहुत अच्छे से कर रही है लेकिन अगर एक भी जान जाती है, अगर वो आतंकी की भी क्यों न हो तो मुझे तकलीफ होती है. हम चाहते हैं कि हर कोई वापस आए.’ इससे पहले भी सत्यपाल मलिक के कई बयान और फैसले चर्चा का विषय बन चुके हैं.

सत्यपाल मलिक के बयान पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने करारा निशाना साधा और कहा कि संवैधानिक पद पर बैठा कोई जिम्मेदार व्यक्ति ऐसा बयान दे रहा है.

पिछले महीने भी सत्यपाल मलिक अपने एक बयान को लेकर विपक्ष के निशाने पर आ गए थे. राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा था कि सूबे में जब भी किसी युवा की मौत होती है तो उन्हें दुख होता है लेकिन जब एक ओर से गोली चलती है तो इसके बदले में गोली ही चलेगी. राज्यपाल ने कहा कि गोलियां चलाने वाले को आप बुके नहीं दे सकते हैं, जनरल साहब गोलियों का जवाब गोलियों से ही देंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *