छत्तीसगढ़ : कुपोषण के खिलाफ हल्ला बोल, हाफ मैराथन में दौड़े बच्चे और युवा

Spread the love

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पैर पसार रहे कुपोषण के खिलाफ शुक्रवार को हल्ला बोल हुआ। सबको एकजुट करने और कुपोषण को हराने के लिए हाफ मैराथन में बच्चे, छात्र-छात्राएं और प्रदेश के अलग-अलग स्थानों से आए युवाओं ने दौड़ लगाई। मौका था मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के 58वें जन्म दिवस का। एनएसयूआई की ओर से आयोजित की गई इस हाफ मैराथन को सीएम बघेल ने झंडी दिखाई। इस अवसर पर प्रदेश में विभिन्न आयोजन किए जा रहे हैं, लेकिन मां के निधन के चलते मुख्यमंत्री इसे सादगी से मना रहे हैं।

प्रदेश में 37 % कुपोषण, स्वस्थ और समृद्ध छत्तीसगढ़ के लिए मिलकर लड़ेंगे
  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, जन्मदिन पर बधाई के लिए सभी को बहुत-बहुत धन्यवाद। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में 37.6% बच्चे कुपोषित हैं। कुपोषण के खिलाफ हमारी लड़ाई है। सुपोषण बस्तर का अभियान शुरू किया गया है। कुपोषण के खिलाफ एनएसयूआई के हजारों बच्चे मैराथन कर रहे हैं। स्कूलों के छात्र-छात्राएं इससे जुड़े हैं। यह बहुत बड़ा अभियान है। हम स्वस्थ और समृद्ध छत्तीसगढ़ चाहते हैं। कुपोषण के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे और जीतेंगे। इसकी शुरुआत में बस्तर से की है और गांधी जी की 150वीं जयंती पर यह अभियान पूरे छत्तीसगढ़ में चलाया जाएगा।
प्रदेश अध्यक्ष मरकाम भी दौड़े, मंच से माइक पकड़ गाया गीत, नाचे भी
  • हाफ मैराथन में बच्चों और युवाओं के साथ विधायक और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम, विधायक देवेंद्र यादव, मेयर प्रमोद दुबे भी शामिल हुए। प्रदेश अध्यक्ष मरकाम जोश से भरे हुए दिखाई दिए। उन्होंने मंच पर माइक संभाला और देशभक्ति गीत पर सुर मिलाए, वहीं नाचने भी लगे। हाफ मैराथन दौड़ में शामिल बच्चों ने मुख्यमंत्री से हाथ मिलाकर उन्हें  जन्म दिन की बधाई दी। दौड़ मुख्यमंत्री निवास से शुरू होकर कलेक्ट्रेट चौक, भगत सिंह चौक होते हुए सीएम हाऊस चौक पर समाप्त हुई।
raipur news half marathon on CM Bhupesh Baghel' birthday to support cause of eradicating malnutrition

raipur news half marathon on CM Bhupesh Baghel' birthday to support cause of eradicating malnutrition

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *