संभल में मालगाड़ी दो हिस्सों में बटी- लेकिन बड़ा हादसा टल गया

Spread the love


संभल से मुबारक अली की रिपोर्ट

-जनपद संभल की चंदौसी में मालगाड़ी की कपलिंग टूटने से मालगाड़ी दो हिस्सों में बंटी,मालगाड़ी हुई डिरेल बड़ा हादसा टला।

जनपद संभल की चंदौसी रेलवे स्टेशन पर चार नंबर लाइन पर मालगाड़ी का एक्सेल के साथ कपलिंग टूटने से मालगाड़ी दो हिस्सों में बंटने के साथ ही डिरेल भी हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। कंट्रोल से भी टीम मौके के लिए रवाना हो गई हैं। मालगाड़ी के डिरेल हुए वैगनों को पटरी पर लाने की कवायद देर रात तक जारी थी।
बबराला फर्टिलाइजर से खाद के कट्टे लेकर सोमवार की रात करीब 8:30 बजे मालगाड़ी चंदौसी पहुंची। यहां से उसे मुरादाबाद की ओर जाना था। मालगाड़ी यहां शंटिंग के लिए जा रही थी। चार नंबर लाइन पर अचानक बीच के एक डिब्बे का एक्सल टूट गया। वहीं उसके अगले डिब्बे की कपलिंग टूट गई। इससे मालगाड़ी दो हिस्सों में बट गई और मालगाड़ी के कुछ कोच बेपटरी होकर घिसटते हुए करीब 10 मीटर दूर चले गए।

सीनियर सेक्शन इंजीनियर सुशील अवस्थी ने बताया की चार नंबर लाइन पर मालगाड़ी के दो हिस्सों में बांटने की सूचना पर रेल पथ और संकेत विभाग की टीम तत्काल मौके पर पहुंच गई। कंट्रोल को सूचना दे दी गई है। कंट्रोल से टीम रवाना हो गई हैं। हादसे में रेल यातायात प्रभावित नहीं हुआ है तथा जल्द से जल्द मालगाड़ी को पटरी पर लाने की कोशिश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *