मंत्री से पहले पार्क का लोकार्पण बीजेपी विधायक को पड़ा महंगा, एफआईआर दर्ज

Spread the love

भोपाल में कांग्रेस के राज में लोकसभा चुनाव के ऐन पहले पार्क का लोकार्पण करना बीजेपी विधायक को महंगा पड़ गया. कमल नाथ सरकार ने एमपी सरकार के पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक विश्वास सारंग के खिलाफ केस दर्ज करा दिया है. दरअसल सूबे के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा भोपाल के नरेला विधानसभा क्षेत्र में विवेकानंद थीम पार्क का लोकार्पण करने वाले थे, लेकिन श्रेय लेने की होड़ में स्थानीय बीजेपी विधायक विश्वास सारंग ने अपने समर्थकों के साथ रातों रात पार्क का लोकार्पण कर दिया. सवा करोड़ की ज्यादा लागत से ये थीम पार्क बना है.

पुलिस ने सरकारी काम में अड़चने डालने के आरोप में बीजेपी विधायक विश्वास सारंग पर केस दर्ज कर लिया है. एफआईआर दर्ज होने के बाद विश्वास सारंग ने बयान दिया है कि सरकार एक नहीं दस एफआईआर दर्ज करवा दे, चाहे फांसी पर लटका दे मगर वह जनता से जुड़े विकास के कार्य करना नहीं छोड़ेंगे, न ही सरकार से डरेंगे. उन्होंने कहा कि, “प्रदेश की कांग्रेस सरकार को दमनकारी और बदले की भावना से चलने वाली सरकार है, हिटलरशाही, गुंडागर्दी से चलने वाली सरकार है. मैंने अपने क्षेत्र में पार्क बनवाया, तो मेरा अधिकार है कि जनता को मैं स्वयं उसे समर्पित करूं लेकिन मैंने ऐसे क्या किया कि एफआईआर दर्ज करा दी.”

विश्वास सारंग के इस बयान के जवाब में प्रदेश सरकार के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि, “एक पूर्व मंत्री जो तीन महीने पहले मंत्री था, उसको यह शोभा नहीं देता. ये असंवैधानिक है. अब गुंडागर्दी नहीं चलेगी. जो विभाग है और अड़चन डाली है तो एफआईआर तो कराएगी. सरकार ने कुछ नहीं किया, उन्होंने किया है. अब हमारी बारी आएगी.” विदित हो कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद भाजपा पूरे जोश के साथ पहले दिन से विभिन्न मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने के लिए सक्रिय है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *