छत्तीसगढ़ : मुख्यमंत्री ने जांजगीर-चांपा जिले में 80.66 करोड़ के विकास कार्यो की दी सौगात

Spread the love

जांजगीर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज जांजगीर-चांपा जिले में 80 करोड़ 66 लाख रूपए के विकास कार्याें की सौगात दी। उन्होंने जिला मुख्यालय स्थित शासकीय टीसीएल कालेज ग्राउण्ड खोखराभांठा में आयोजित अभिनंदन समारोह में 80 करोड़ 66 लाख से अधिक रूपये के विकास और निर्माण कार्यो का लोकार्पण तथा शिलान्यास किया। इनमें 64 करोड़ 66 लाख रूपये की सड़क, भवन, पुल-पुलिया और 16 करोड़ रूपये की लागत से नवनिर्मित सर्वसुविधायुक्त 144 पुलिस आवास शामिल हैं।

इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरण दास महंत, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री टी.एस सिंह देव, विधायक चन्द्रपुर रामकुमार यादव, पूर्व विधायक मोतीलाल देवांगन, चुन्नीलाल साहू, चैनसिंह सामले, गोरेलाल बर्मन, जिला पंचायत अध्यक्ष नंदकिशोर हरबंश सहित बड़ी संख्या मंे क्षेत्र के जनप्रतिनिधि और ग्रामीण जन उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जिन कार्यो का लोकार्पण किया उनमें 44 करोड़ 85 लाख रूपये की लागत से कंजीनाला पर तेंदुआ के पास ब्रिज, धौराभांठा-ठूठी-सरवानी मार्ग पर सोननदी पर पुल, बावनगुढ़ी-कपिस्दा मार्ग पर सोननदी में पुल, 7 करोड़ 79 लाख रूपये की लागत से निर्मित बलौदा-हरदीबाजार के मध्य सरईताल-कर्रानाला मार्ग, कण्ड्रा-बेलटुकरी मार्ग, और जर्वे च में हाईस्कूल भवन शामिल है। इसी तरह मोहंदीखुर्द-हरदी मार्ग पर बोराई नदी पर उच्च स्तरीय पुल, कोटमीसोनार के समीप लीलागर नदी पर पुल और शिवरीनारायण-केरा मार्ग में कंजीनाला पर नवनिर्मित पुल का लोकार्पण किया।

मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम में 2 करोड़ 53 लाख रूपये की लागत से नवनिर्मित ड्रग वेयर हाउस और एक करोड़ 62 लाख रूपये की लागत से गुचकुलिया-जैजैपुर में अनुसूचित जनजाति आश्रम भवन और 4 करोड़ 42 लाख रूपये की लागत से निर्मित अड़भार, पोरथा-सक्ती, रायपुरा-जैजैपुर और सिंघरा-जैजैपुर सड़क मार्ग का भी लोकार्पण किया। इसके अलावा अग्निशमन एवं आपातकालीन सेवाओं के अंतर्गत 2 करोड़ 55 लाख रूपये की राशि से निर्मित होने वाले फायर स्टेशन व गैरेज निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *