Corona Warriors : पीलीभीत के पूरनपुर में सामाजिक संस्था नें बांटा ट्रिपल लेयर मास्क

Spread the love

पीलीभीत । (सौम्या सिंह)। नगर में पिछले कई वर्षों से संचालित नेकी की दीवार सामाजिक संस्था कोरोना वायरस में अपनी परवाह न कर लोगों की सुरक्षा रख रहे कोरोना फाइटरों को लेकर आगे आई है। “नेकी की दीवार”सामाजिक संस्था ने कोरोनावायरस की कहर से बचने के लिए अब पुलिसकर्मियों को प्रोटेक्शन देना शुरु कर दिया हैै। पूरनपुर के कोतवाली चौराहे पर पुलिस कर्मियों को एक ऐसा फेस सेफ्टी कवर बाटा गया है जो न केवल उनको संक्रमण से बचाएगा बल्कि अगर किसी पुलिसकर्मी को भी संक्रमण होगा तो वह भी किसी को नहीं कर सकेगा ।
दरअसल कोतवाली के पास नेकी की दीवार सामाजिक संस्था ने पुलिसकर्मियों को फेस सेफ्टी कवच बांटा है जोकि फेस पर पहना जाता है और पूरे फेस को एक के शीशे से कवर कर लेता है। इसमें मास्क भी एक परसेंट नहीं पहना तब भी कोई दिक्कत नहीं है दूसरा अगर कोई व्यक्ति बात करते में अपने मुंह के संक्रमण के दूसरे को प्रभावित कर सकता है तो उससे बचने के लिए भी यह कवच काम करेगा इसके अलावा धूल मिट्टी से बचाने के साथ ही धूल भरी हवा से भी पुलिसकर्मियों को बचा लेगा ।

नेकी की दीवार के संस्थापक गुरमेल सिंह ने बताया कि फेस कवर पूरनपुर शहर में लगभग सभी पुलिसकर्मियों को बांटा जा रहा है। लॉक डाउन में पुलिस लगातार अपना काम कर रही है। ऐसे में पुलिस को भी संक्रमण से खतरा है लेकिन इस संक्रमण से बचने के लिए नेकी की दीवार ने एक पहल की है। जहां हेलमेट को गर्मी में नहीं पहना जा सकता जबकि इससे फेस सेफ्टी कवच को आसानी से गर्मी में पहना जा सकता है l

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *