डिंपल यादव ने दाखिल किया नामांकन, पहली बार BSP के सतीश चंद मिश्रा हुए शामिल

Spread the love

उत्तर प्रदेश के सबसे बड़े सियासी कुनबे की बहू डिंपल यादव ने अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान साथ में उनके पति अखिलेश यादव मौजूद रहे. इस दौरान बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद मिश्रा पहली बार समाजवादी पार्टी के नामांकन में शामिल होने के लिए कन्नौज पहुंचे. अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव समाजवादी रथ पर सवार होकर कन्नौज लोकसभा सीट के लिए नामांकन कराने पहुंची. वहीं रोडशो के दौरान सांसद जया बच्चन, धर्मेंद्र यादव भी उनका हौंसला बढ़ाते नजर आए. इस मौके पर कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते ही बन रहा था.

नामांकन से पहले मीडिया से बातचीत में डिंपल यादव ने कहा कि सपा-बसपा के बीच गठबंधन होने के बाद जीत का अंतर बहुत बड़ा होगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने अपने वादे पूरे नहीं किए और अब ध्यान हटाने के लिए बीजेपी सुरक्षा बलों का इस्तेमाल कर रही है. यह एक असफल सरकार है.

कन्नौज के तिर्वा मोड़ के फगुआ भट्ठा से शुरू हुए जुलूस में सैकड़ों मोटरसाइकिलों और कारों का अलग-अलग काफिला नजर आया. बैंड बाजे के साथ निकले जुलूस का जगह-जगह स्वागत किया गया और गुलाब के फूलों की बारिश गई. इस दौरान सपा-बसपा के कार्यकर्ता सिर पर लाल-नीली टोपी लगाए नजर आए. गाड़ियों में लोग ‘माया और अखिलेश मिलकर यूपी का पलट देंगे पासा’ जैसे गानों पर झूम रहे थे.

बता दें कि कन्नौज संसदीय सीट पर सपा से डिंपल यादव और बीजेपी के सुब्रत पाठक के बीच लड़ाई है. 2014 के लोकसभा चुनाव में भी डिंपल यादव और सुब्रत पाठक आमने सामने थे. लेकिन जीत डिंपल यादव की हुई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *