Corona Warriors: डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल ने स्वच्छता सेनानियों का किया अभिनंदन

Spread the love

लखनऊ। (वीरेंद्र विक्रम)। कोरोना सेनानियों पर फूलों की बारिश कर लखनऊ के कई इलाकों में सम्मान दिया गया। प्रयागराज के कुंभ मेले में पहली बार सफाई कर्मचारियों का पैर पखारकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें सम्मान दिया था। ये बातें अनुसूचित जाति वित्त एवं विकास निगम के अध्यक्ष डॉ. लालजी प्रसाद निर्मल ने कही है। उन्होंने सफाई कर्मचारियों पर पुष्प वर्षा करते हुए उन्हें नमन किया। उन्होंने कहा है कि हर व्यक्ति को अपने इलाके के सफाई कर्मचारी का सम्मान करना चाहिए। यह हमारा धर्म है।

डॉ. निर्मल ने भी सफाई कर्मचारियों को कोरोना सेनानी का दर्जा दिए जाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया है। उन्होंने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि प्रधानमंत्री की इस अनोखी मुहिम से हाशिए के समाज का सम्मान बढ़ा है। हम उस युग में जी रहे हैं, जहां हर काम को सम्मान जनक नजर से देखा जाता है। सफाई कर्मचारियों का सम्मान करना हम सभी का दायित्व है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की हाशिए के समाज के प्रति सोच को लेकर डॉ. निर्मल ने कहा है कि सभी मजदूर भाईयों और बहनों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए आज घर-घर राशन की उपलब्धता को सुनिश्चित किया जा रहा है। सफाई कर्मचारियों को भी मास्क के साथ साथ जरूरी सामान भी दिए जा रहे हैं। सरकार संकट की इस घड़ी में कोरोना संक्रमण से लड़ रहे हर व्यक्ति को धन्यवाद देती है। सरकार को भी सभी लोगों का साथ मिल रहा है। यह हर्ष का विषय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *