Corona warriors : सफाईकर्मी नही आप तो स्वच्छ्ता के दूत है-महापौर

Spread the love

लखनऊ। (अभिषेक गौड़)। हमारे शहर के फ्रंटलाइन वारियर्स यह स्वच्छता के दूत हैं। इनके कारण ही हम सुरक्षित हैं क्योंकि यह हमें ऐसे संक्रमण काल में भी स्वच्छ्ता प्रदान कर रहे हैं।
वंदनीय है, पूजनीय है
आज लखनऊ शहर ही नही समूचा विश्व कोरोना नामक महामारी से जूझ रहा है और इस कठिन परिस्थिति में अपनी परवाह न करते हुए शहर को कोरोना मुक्त बनाने में जो सबसे महती भूमिका निभा रहा है वह हमारे सफाई कर्मी ही तो हैं जो दिन रात पूरी मेहनत और ईमानदारी से शहर को स्वच्छ बनाने में एवं महामारी से मुक्त करने में लगे हुए हैं। सही मायनों में आप स्वच्छता के दूत ही तो हैं।
उक्त बातें महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया ने सफाई कर्मियों का सम्मान करते हुए हैं कहीं।

रिवार सहित महापौर ने स्वच्छता कर्मियों की आरती उतारी,उनपे पुष्पार्जन किया एवं अंगवस्त्र देकर उनको सम्मानित भी किया

आज जब आलमबाग स्थित सिंगार नगर में उनके आवास के पास स्वच्छ्ता कर्मी साफ सफाई में जुटे थे तभी महापौर ने वहाँ मौजूद सभी स्वच्छ्ता कर्मियों को बुलाया और शंखनाद एवं तालियों के साथ उनका जोरदार स्वागत किया।उन्होंने परिवार सहित सभी सफाई कर्मियों की आरती उतारी,उनपर पुष्पार्जन किया ,उनको अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया एवं उनके बच्चों के लिए चॉकलेट और सैनिटाइजर भी दिए। अपना ऐसा सम्मान देखकर स्वच्छ्ता कर्मी भी अचंभित रह गए।उनको यह विश्वास नही हो रहा था कि शहर की प्रथम महिला एवं उनकी मुखिया उनका इस तरह से सम्मान करेंगी।इसमें कई स्वच्छ्ता कर्मी भावुक भी हो गए।

इस वैश्विक महामारी में सफाई कर्मी रीढ़ की हड्डी की तरह

महापौर श्रीमती भाटिया ने आगे कहा कि आज सारा देश इस महामारी से फ्रंट लाइन में लड़ रहे कोरोना वारियर्स का दिल से सम्मान कर रहा है ।हमारे प्रधानमंत्री ने भी सभी देश वासियों से उनको सम्मान देने के लिए पिछले दिनों आह्वान किया था जिसका पूरे देश ने तालियां,शंख,थालियां बजाकर समर्थन किया था।
आज माननीय प्रधानमंत्री की बातों को आत्मसात करते हुए महापौर ने सफाई कर्मियों का सम्मान किया एवं इस कठिन वक़्त में योद्धा की तरह लड़ते हुए उन्होंने सफाई कर्मियो को रीढ़ की हड्डी बताया।

सभी पार्षदों से भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सफाई कर्मियों का सम्मान करने का आग्रह किया

आज महापौर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी पार्षदों से शहर की स्थिति को जानने के लिए वार्ता की थी जिसमे पार्षदों से विशेष आग्रह किया कि सभी पार्षद अपने क्षेत्र में सफाई कर्मियों का ऐसे ही सम्मान करें।

महापौर ने शहरवासियों से भी स्वच्छ्ता कर्मियों का सम्मान करने की अपील की

महापौर श्रीमती संयुक्ता भाटिया ने सभी लखनऊ वासियों से भी यह अपील की कि आप भी अपने घर के द्वार पर ही सिर्फ अपनी गली की सफाई करने वाले कर्म योगी स्वच्छता वारियर पर पुष्पार्जन कर उनका स्वागत करें, उनका उत्साहवर्धन करें ,उनको हमारी सुरक्षा के लिए ,हमारी गली को स्वच्छ रखने के लिए धन्यवाद ज्ञापित करें।
महापौर ने सभी शहरवासियों से दिनाँक 21/04/2020 को प्रातः अपने मोहल्ले के सभी स्वच्छ्ता कर्मियों का सम्मान करने की अपील की।
उन्होंने आह्वान किया कि आपके द्वारा किया गया छोटा सा प्रयास इन फ्रंट लाइन कर्म योगियों को उत्साह से भर देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *