CM भूपेश बघेल के साथ बैठक करेंगे अमित शाह, नक्सल समस्या पर निकल सकता है हल

Spread the love

लखनऊ। देश के गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) समेत 11 राज्यों के सीएम और डीजीपी (DGP) के साथ बैठक करेंगे.  इस बैठक में देश की सबसे बड़ी आंतरिक समस्या नक्सल समस्या (Naxal Problem) पर चर्चा होगी. चर्चा में गंभीर हो चुके नक्सल समस्या को जड़ से खात्म करने को लेकर कोई ठोस कदम उठाने पर निर्णय लिया जा सकता है. चर्चा है कि नक्सल समस्या को लेकर गृह मंत्री अमित शाह कोई ठोस कदम उठा सकते हैं.

दिल्ली में 26 अगस्त को गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने अहम बैठक बुलाई है. इस बैठक की अध्यक्षता खुद केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ही करेंगे. बैठक में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) समेत नक्सल प्रभावित सभी राज्यों के सीएम और डीजीपी (DGP) शामिल होंगे. सूत्रों के मुताबिक केन्द्र सरकार का अब पूरा ध्यान नक्सल (Naxal) प्रभावित राज्यों पर है. छत्तीसगढ़ समेत 11 राज्यों में नक्सल समस्या को खत्म करने की रणनीति इस बैठक में बनाई जायेगी.

ठोस कदम की उम्मीद
26 अगस्त को केन्द्रीय गृह मंत्री के साथ सीएम और डीजीपी की बैठक को लेकर बीजेपी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी (Vikram Usendi) का कहना है कि नक्सल समस्या से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य छत्तीसगढ़ है.ऐसे में पूरी संभावना हैं कि इस बैठक में कोई ठोस कदम नक्सल समस्या को लेकर उठाए जायेंगे. केन्द्र सरकार की इस पहल का बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने स्वागत भी किया है. बता दें कि छत्तीसगढ़ में बीते तीन दशक से नक्सल समस्या बरकरार है. सबसे ज्यादा प्रभावित बस्तर संभाग है. बस्तर संभाग के सभी जिलों समेत दुर्ग संभाग के बालोद, राजनांदगांव व कबीरधाम जिले में नक्सलियों की आहट है. राजनांदगांव में नक्सली बड़ी घटनाओं को भी अंजाम देते हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *