सोशल डिस्टेंसिंग, मिनिमम स्टाफ और अनुशासन…शर्तों के साथ यूपी में खुलेंगी शराब की दुकानें

Spread the love

लखनऊ। लॉकडाउन के बीच देश के अन्य राज्यों की तर्ज पर यूपी की योगी सरकार ने भी प्रदेश के सभी जिलों में शराब की बिक्री (Wine Shops Open in UP) के लिए दुकानों को खोलने की इजाजत दे दी है। प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Wine Shops) ने रविवार को इस संबंध में सशर्त अनुमति देते हुए प्रदेश के जिलों में वाइन शॉप्स को खोलने का आदेश दिया है।

सरकार की ओर से जारी किए गए आदेश के अनुसार, प्रदेश (Uttar Pradesh Government) के सभी जोन में शराब बिक्री की अनुमति होगी। यह आदेश रेड, ग्रीन और यलो जोन के सभी जिलों में लागू होगा। हालांकि प्रदेश सरकार ने यह स्पष्ट किया है कि दुकानों को खोलने पर मिनिमम स्टाफ के साथ काम कराना होगा। साथ ही दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अवश्य रूप से कराना होगा।

लंबे वक्त से हो रही थी मांग

सरकार ने इस संबंध में आबकारी विभाग के अफसरों को भी उचित इंतजाम करने के लिए निर्देशित किया है। यूपी में यह फैसला उस वक्त हुआ है, जबकि प्रदेश के कई जिले कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण रेड जोन में बने हुए हैं। शराब की दुकान को खोलन के लिए लंबे वक्त से यूपी सरकार मांगों पर विचार कर रही थी।

कई अन्य राज्यों में भी हुआ फैसला
यूपी से पहले देश के कई अन्य राज्यों में भी शराब की दुकानों को खोलने का फैसला किया गया था। यूपी की तर्ज पर असम में भी हाल ही में वाइन शॉप को खोलने के लिए अनुमति दी गई थी। हालांकि असम में भी बीजेपी की सरकार ने दुकानों की टाइमिंग, सोशल डिस्टेंसिंग और स्टाफ की संख्या को लेकर एक विस्तृत नियमावली जारी की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *