Lockdown: UP के CM योगी ने सभी निजी अस्पतालों को तत्काल खोलेने के दिए आदेश

Spread the love

लखनऊ। (दीपक प्रजापति)। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उन सभी प्राइवेट अस्पतालों को तुरंत खोलने का आदेश दिया है जो लॉकडाउन के कारण बंद हैं। इस पर अस्पताल मालिकों का कहना है कि लॉकडाउन के चलते स्टाफ नहीं आ पा रहा है। लिहाजा अस्पताल बंद हैं। जबकि अस्पताल अत्यावश्यक सर्विस के तहत आते हैं।

राज्य सरकार ने सभी जिलों के जिलाधिकारियों को एक आदेश जारी कर कहा है कि अगर प्राइवेट अस्पताल नहीं खोले गए, तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

राज्य के मुख्य सचिव (Chief Secretary) आर. के. तिवारी ने कहा कि अस्पताल में सोशल डिस्टेसिंग को अपनाकर इलाज किया जा सकता है। उन्होंनें कहा कि अस्पतालों में चिकित्सा कर्मचारियों और दवाओं की उपलब्धता जरूरी है। साथ ही निर्देशों का पालन नहीं करने वाले अस्पताल संचालकों (Hospital Operators) के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।   उत्तर प्रदेश में मजदूरों और कर्मचारियों को वेतन भुगतान में आसानी के लिए राज्य सरकार ने इंडस्टियल यूनिट्स को कुछ शर्तो के साथ चलाने की छूट दी है।

सोमवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में सख्ती से लॉकडाउन का पालन कराने को कहा है। उन्होंने कहा कि जो इसका पालन नहीं कर रहे हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सीएम ने कहा कि प्रदेश कोई भी भूखा न सोने पाए। हर जिले में संचालित कम्युनिटी किचन का डीएम निरीक्षण करें।

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने मेरठ, नोएडा व गाजियाबाद में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए विशेष कमिटी बनाने को कहा है। यह कमेटियां अलग- अलग स्थितियों का परीक्षण करेंगी। वहीं, सीएम भी मंगलवार को गाजियाबाद, आगरा व मेरठ का दौरा करेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *