मध्य प्रदेश: दूसरे दिन भी जारी है IT विभाग की कार्रवाई, CM के नजदीकी रेड के घेरे में

भोपाल/इंदौर। आयकर विभाग ने रविवार को मध्य प्रदेश, नई दिल्ली और गोवा में करीब 50 जगहों पर छापेमारी की। इसमें सबसे बड़ी कार्रवाई मध्य प्रदेश में की गई जहां करीब 35 जगहों पर विभाग की टीम ने छापा मारा। इसमें मुख्यमंत्री कमलनाथ के कई करीबियों के घर और दफ्तर शामिल रहे। मध्य प्रदेश में आयकर विभाग की कार्रवाई सोमवार तड़के भी जारी रही।

अश्विन शर्मा के घर जारी छापा
राजधानी भोपाल में विभाग की टीम सोमवार तड़के सीएम के OSD प्रवीण कक्कड़ के असोसिएट अश्विन शर्मा के घर पर छापेमारी कर रही थी। इससे पहले रविवार को भोपाल में अंसल अपार्टमेंट के उनके दो मकानों और प्‍लेटिनम प्‍लाजा में एक फ्लैट को भी खंगाला गया था। इनमें से एक जगह पर कथित तौर पर आईएएस और आईपीएस अफसरों के द्वारा किए गए निवेश से जुड़े कागजात भी मिले हैं।

CM के OSD के घर, दफ्तर खंगाले

ककक्ड़ के भोपाल और इंदौर स्थित घर और दफ्तर में रविवार को विभाग की टीम सीआरपीएफ की टुकड़ी के साथ रेड डालने पहुंची थी। कक्कड़ का परिवार हॉस्पिटैलिटी समेत विभिन्न क्षेत्रों के कारोबार से जुड़ा है। कमलनाथ के एक और नजदीकी आरके मिगलानी के नई दिल्ली के ग्रीन पार्क स्थित घर पर भी आयकर विभाग ने छापा मारा था। भोपाल में प्रतीक जोशी के घर से बड़ी मात्रा में कैश भी बरामद किया गया है।