राजनाथ ने जताई हैरानी, कौन चलायेगा ‘महागठबंधन’ की गाड़ी ?

चिनसुराःगृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था को लेकर रविवार को तृणमूल सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य को कम समय दे रही हैं क्योंकि उनकी नजरें ‘महागठबंधन’ बनाने पर टिकी हुई हैं।

पश्चिम बंगाल में आगामी वैश्विक व्यावसायिक सम्मेलन पर उन्होंने कहा कि राज्य में निवेशकों को आमंत्रित करने के लिये तृणमूल कांग्रेस सरकार को काननू व्यवस्था की स्थिति सुधारने की जरूरत है। उन्होंने दावा किया कि सामाजिक कार्यकर्ताओं और विपक्षी दलों के अलावा पुलिस थानों पर हमलों में इजाफा हुआ है।

सिंह ने आरोप लगाया कि राज्य में पिछले पंचायत चुनावों में भाजपा उम्मीदवारों को नामांकन पत्र दायर करने से रोका गया। उन्होंने कहा कि ‘लोकतंत्र’ की जगह ‘लाठीतंत्र’ ने ले ली है। गैर भाजपाई विपक्षी दलों के प्रस्तावित ‘महागठबंधन’ को दिशाहीन बताते हुए सिंह ने कहा कि इन पार्टियों का एकमात्र एजेंडा आम है और वह है केंद्र में भाजपा का विरोध करना।

यहां हुगली जिले में ‘‘गणतंत्र बचाओ रैली’’ को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा, ‘‘ममताजी अपने राज्य को कम समय दे रही हैं क्योंकि उनकी प्राथमिकताएं कुछ और हो गयी हैं और वह ‘महागठबंधन’ है।’’ उन्होंने गठबंधन बनाने की बनर्जी की कोशिशों पर भी तंज कसा तथा हैरानी जतायी कि ‘‘कौन यह गाड़ी चलायेगा और ब्रेक कौन लगाएगा?’’