रादुविवि छात्रसंघ ने दिया ज्ञापन: भ्रष्टाचार के जांच की मांग

जबलपुर। रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय के वरिष्ठ छात्रसंघ नेता विवेक सिंह गहरवार एवं छात्रसंघ प्रभारी सोमदत्त यादव के नेतृत्व में कुलपति प्रो.कपिल देव मिश्र को विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में हो रहे भ्रष्टाचार के संबंध में शनिवार को ज्ञापन सौपा गया। विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग में हो रही गड़बड़ियों को लेकर दिए गए तीन सूत्रीय ज्ञापन में अनियमितताओं के जांच की मांग की गई है। ज्ञापन में शिकायत की गई है कि भिटौनी और शिवनी के प्राइवेट कॉलेज की विश्वविद्यालय से संबद्धता और राज्य शासन से पाठ्यक्रम की निरंतरता न होने पर भी विद्यार्थियों के परीक्षा फॉर्म भरा लिए गए है। साथ ही जबलपुर प्रियदर्शनी अंजुमन इस्लामिया गर्ल्स कॉलेज जबलपुर में उच्च शिक्षा विभाग से पाठ्यक्रम के संचालन की अनुमति न होने के बाद भी विगत कई वर्षों से होमसाइंस विषय की डिग्री प्रदान की जा रही है। इन गड़बड़ियों के लिए दोषी व्यक्ति पर उचित कार्यवाही की मांग भी की गई है।

ज्ञात हो कि पूर्व में भी विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में हो रही धांधली को लेकर तत्कालीन कार्यपरिषद सदस्य संगीत जोशी ने महामहिम राज्यपाल को इसकी शिकायत की थी और इस कार्य मे संलग्न डिप्टी रजिस्ट्रार दीपेश मिश्रा पर गंभीर आरोप लगते हुए परीक्षा विभाग से हटाने की मांग की थी।

ज्ञापन में छात्र संघ ने विश्वविद्यालय में हो रहे घटिया स्तर के सड़क एवं भवन निर्माण की गुणवत्ता जांच कराने की मांग विश्वविद्यालय प्रशासन से की है। इस दौरान विश्वविद्यालय छात्रसंघ के नेता दीपेश, अभिनव, ओशो गुरुंग, हिमांशु, आशीष उपस्थित थे।