Bengaluru: Royal Challengers Bangalore's players celebrate fall of Shane Watson's wicket during the 39th match of IPL 2019 between Royal Challengers Bangalore and Chennai Super Kings at M.Chinnaswamy Stadium in Bengaluru, on April 21, 2019. (Photo: IANS)

रॉयल चेलेंगेर्स बेंगलुरु ने दिखाया कमाल …

बेंगलुरु की कोलकाता के खिलाफ लगातार पांच हार के बाद यह पहली जीत है। उसे पिछली जीत 2016 में मिली थी। इस जीत के साथ ही विराट कोहली की टीम ने प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा। अंतिम-4 में जगह बनाने के लिए उसे बाकी बचे पाचों मैच अभी भी जीतने हैं।आईपीएल के 35वें मुकाबले में शुक्रवार को ईडन गार्डन्स पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 10 रन से हरा दिया। बेंगलुरु से मिले 214 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम 20 ओवर में पांच विकेट पर 203 रन ही बना सकी।

कोलकाता  के लिए नीतीश राणा ने 85 और आंद्रे रसेल ने 65 रन बनाए। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 48 गेंद पर 118 रन की साझेदारी की। इससे पहले डेल स्टेन ने पहले ही ओवर में क्रिस लिन को आउट कर दिया। वे एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए। नवदीप सैनी ने सुनील नरेन (18) को आउट किया। स्टेन ने शुभमन गिल (9) को भी पवेलियन भेजा। रॉबिन उथप्पा (9) को मार्क्स स्टोइनिस ने आउट किया।

इससे पहले बेंगलुरु ने 20 ओवर में चार विकेट पर 213 रन बनाए। विराट कोहली ने 100 रन बनाए। उन्होंने 58 गेंद की पारी में नौ चौके और छह छक्के लगाए। यह उनके आईपीएल करियर का पांचवां शतक है। कोहली ने 57वीं गेंद पर चौका लगाकर सीजन में अपना पहला शतक लगाया।