पराग मिल्क एटीएम से अयोध्या होगी पॉलीथिन मुक्त

Spread the love

अयोध्या- केंद्र एवं राज्य सरकार की पॉलिथीन मुक्ति अभियान में पराग डेरी ने अनूठा कदम उठाते हुए पराग मिल्क एटीएम की शुरुआत की है ,जो पूरे प्रदेश में स्थापित होगी। इसी कड़ी में आज अयोध्या जनपद के रिकाबगंज क्षेत्र में शाने अवध चौराहे के निकट दीपक प्रोविजन स्टोर पर दुग्ध संघ अयोध्या द्वारा मंडल का पहला ऑटोमेटिक मिल्क वेंडिंग मशीन का उद्घाटन अयोध्या के लोकप्रिय विधायक श्री वेद प्रकाश गुप्त ने किया।

स्थल पर पहुंचते ही विधायक का दुग्ध संघ के कर्मचारियों ने गुलाब का फूल देकर स्वागत किया।

विधायक ने पत्रकार वार्ता में बताया कि हमारी सरकार द्वारा पॉलिथीन मुक्त का जो अभियान चलाया हैउसमें यह मशीन अत्यधिक उपयोगी होगी क्षेत्र की जनता को कम पैसे में शुद्ध दूध हर समय उपलब्ध रहेगा।

दुग्ध संघ के महाप्रबंधक श्री कन्हैया कुमार यादव ने बताया कि जनपद के निवासियों के लिए दीपावली के शुभ अवसर पर पराग डेयरी ने एक नई व्यवस्था भेंट की है। महाप्रबंधक ने दुग्ध संघ अयोध्या द्वारा जनपद में कुल 10 मिल्क बिल्डिंग मशीन लगाने की जानकारी दी है, जिसमें से यह प्रथम मशीन का उद्घाटन माननीय विधायक जी द्वारा किया गया है अभी 9 और लगनी बाकी है।

आगे मंडलीय दूग्ध शाला विकास अधिकारी (DDO) श्री केपी शर्मा ने बताया कि अभी तक लोग एटीएम (एनी टाइम मनी) ही जानते थे अब जनपद के लोगों को एक नई एटीएम उपलब्ध करा दी गई है ,अब एनीटाइम मिल्क की व्यवस्था कर निम्नतम शुल्क में जनता को हर समय दूध उपलब्ध रहेगा।

इस मौके पर जिला सहकारी बैंक के सभापति टिल्लू सिंह , प्रभारी विपणन आर बी चौधरी, के के शुक्ला, ज्ञान प्रकाश तिवारी, अमित तिवारी, सुरेंद्र तिवारी, बीपी सिंह ,अरविंद सिंह ,राजवेश पांडे ,इंजीनियर बुधिराम शर्मा ,रामबचन, श्रीमती सुषमा मिश्रा, रण बहादुर सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *