भाला-राफ्ट बनाकर पीएम नरेंद्र मोदी से बोले बेयर, भारत के लिए आपका बचे रहना जरूरी

Spread the love

नई दिल्ली।मैन वर्सेज वाइल्ड शो में बेयर ग्रिल्स के साथ मिलते ही पीएम नरेंद्र मोदी ने प्रकृति के बारे में बात की. पीएम मोदी ने बेयर को प्रकृति का महत्व समझाया और इसे संवारने के तरीके बताए. मोदी ने कहा कि हमने अपने मतलब के लिए नेचर को बर्बाद कर दिया है. यह चिंता की बात है.  जंगल में शेर, चीते जैसे खूंखार जानवरों से बचने के लिए बेयर ने मोदी को एक लकड़ी के सहारे एक भाला बनाकर दिया. बेयर ने कहा कि पीएम मोदी से कहा कि अगर कोई जानवर आ जाए तो उसे मार देना.

इस पर पीएम मोदी ने कहा कि मारना हमारी संस्कृति में नहीं है. इसके बाद बेयर ने कहा कि आप भारत के लिए महत्वपूर्ण हैं और आपका बचे रहना जरूरी है. मेरा फर्ज है कि मैं आपको बचाऊं.

आगे दोनों का पहला टास्क नदी को पार होता है लेकिन उनके पास कोई साधन नहीं होता. ऐसे में पीएम मोदी, बेयर के साथ मिलकर प्लास्टिक और कुछ बांस की छोटी बल्लियों के सहारे राफ्ट बनाकर तैयार करते हैं और दोनों उसमें बैठकर नदी पर उतर जाते हैं. इस तरह दोनों ने नदी पार किया. शो के दौरान पीएम मोदी ने अपने काम को लेकर बात की. उन्होंने कहा कि मेरा फोकस विकास पर होता है. आपके साथ मेरी पहली छुट्टी है.

बातचीत के दौरान मोदी ने कहा कि मैं कभी नर्वसनेस महसूस नहीं करता हूं. इसके बाद उन्होंने अपने निजी जिंदगी से जुड़ी बातों को शेयर किया. उन्होंने कहा कि मैं हर रोज तालाब में नहाता था. एक बार मैंने मगरमच्छ के बच्चे को देखा था तो उसे अपने घर ले गया था.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *