LockDown in Bhopal : भोपाल के सभी डॉक्टर्स फोन पर 2 घंटे फ्री में इलाज की सलाह देंगे

Spread the love

भोपाल। शहर में लॉकडाउन के चलते ज्यादातर लोग इलाज के लिए अस्पताल नहीं जा पा रहे हैं। कोरोना के चलते वैसे ही अस्पतालों में आम मरीजों को संक्रमण का खतरा है। इसको देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने निजी अस्पतालों के संचालकों से बात कर मरीजों को फोन पर ही इलाज की सलाह देने के निर्देश दिए थे। 

सोमवार से ये डॉक्टर मरीजों को फोन पर इलाज संबंधी सलाह देंगे। सीएमएचओ डॉ. प्रभाकर तिवारी ने बताया कि आम जनों को विशेषज्ञ द्वारा निःशुल्क चिकित्सीय परामर्श उपलब्ध कराने की अभिनव पहल शुरू हुई है। भोपाल के विभिन्न नर्सिंग होम/अस्पतालों के विशेषज्ञ दोपहर 12 से 2 बजे के बीच निःशुल्क चिकित्सीय परामर्श दिया जाएगा।

दूसरी तरफ एम्स में काेराेना जैसी गंभीर बीमारी के मरीजाें की जांच रिपाेर्ट तैयार करने में भी लापरवाही बरती जा रही है। बाग उमराव दूल्हा निवासी एक किशाेरी की रिपाेर्ट पाॅजीटिव आने पर उसकी सर्चिंग शुरू हुई। सूची में दर्ज माेबाइल नंबर पर कांटैक्ट किया गया ताे पहले ताे यह नंबर लगा ही नहीं। इसके बाद सूची में दर्ज पते की पड़ताल की गई ताे वह भी गलत निकला। वहीं 13 की किशाेरी की उम्र सूची में 30 साल दर्ज की गई थी। 22 अप्रैल काे आई उक्त रिपाेर्ट के संबंध में एम्स प्रबंधन से पूछा गया ताे उनकी तरफ से काेई प्रतिक्रिया नहीं आई है। 21 अप्रैल काे स्वास्थ्य विभाग की एक टीम सैंपल लेने बाग उमरावदूल्हा पहुंची थी। यहां एक व्यक्ति ने परिवार के सैंपल कराए थे। जांच में उनकी 13 बेटी की रिपाेर्ट पाॅजिटिव निकली थी। 22 अप्रैल काे उसे चिरायु में भर्ती कराया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *