29 सितंबर को आपसे मन की बात करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, इस तरह भेजें अपने सुझाव

Spread the love

नई दिल्ली। हर महीने के आखिरी रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मन की बात के जरिए लोगों को संबोधित करते हैं। हर बार भी वह 29 सितंबर को मन की बात करना जा रहे है। इस बार भी पीएम मोदी ने लोगों से अपने विचार देने के लिए कहा है। उन्होंने ट्वीट के जरिए जानकारी देते हुए लिखा कि मैं इस महीने के Mann Ki Baat के लिए आपके विचारों को सुनने के लिए उत्सुक हूं।

आप अपना संदेश पीएम मोदी को  MyGov ओपन फोरम पर या NaMo ऐप के जरिए भेज सकते हैं। इसके अलावा आप अपना संदेश  रिकॉर्ड करके 1800-11-7800 डायल करके भी भेज सकते हैं।

अपना दूसरे कार्यकाल में चौथी बार पीएम मोदी मन की बात करने जा रहे हैं। पिछली बार मन की बात के दौरान उन्होंने प्लास्टिक के इस्तेमाल पर रोक लगाने का संकल्प लेने की बात कही थी। उन्होंने कहा था कि हम सब, घर, घर के बाहर सब जगह से पूरी ताकत से लगेंगे और मुझे पता है ये सारे अभियान सोशल मीडिया में तो धूम मचा देंगे। आइये, एक नए उमंग, नए संकल्प, नई शक्ति के साथ चल पड़ें।

बाघो की संख्या का भी किया था जिक्र
पीएम ने कहा था कि बाघों को लेकर 2010 में रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में Tiger summit हुआ था.इसमें दुनिया में बाघों की घटती संख्या को लेकर एक संकल्प लिया गया था. यह संकल्प था 2022 तक पूरी दुनिया में बाघों की संख्या को दोगुना करना. हमनें 2019 में ही अपने यहाँ टाइगर की संख्या दोगुनी कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *