Raebareli Lockdown update : रायबरेली में MBBS, IT और मीडिया प्रोफेशनल बाँट रहे ज़रूरतमंदो को राशन और खाना

Spread the love

रायबरेली। कोरोना के चलते लॉक डाउन घोषित होने के बाद से ही लोगों ने मदद का हाथ बढ़ाना शुरू कर दिया। आज “पृथ्वी संरक्षण” के संस्थापक राजेंद्र वैश्य के नेतृत्व में लॉकडाउन के दौरान अपने घरों में फँस गए कुछ युवा ज़रूरतमंदों के किए राहत बनकर आए हैं। इसमें युवा उद्यमी शक्तिमान, इंजीनियरिंग के छात्र आशुतोष, पेशे से डॉक्टर पंकज, राज्य सभा टीवी में रिपोर्टर अंशुमान, MNC में काम करने वाले कीर्तिमान, पेशे से शिक्षक राजेश द्विवेदी- विवेकानंद, प्रशांत, गौरव, केके जायसवाल इन दिनों रायबरेली में यथासम्भव ज़रूरतमंद लोगों के लिए सहारा बन रहे हैं। अब तक कम से कम 100 लोगों को इस टीम ने ना सिर्फ़ राशन पहुँचाया बल्कि स्वास्थ्य सामग्री भी दी।

जहां एक ओर लॉक डाउन के दौरान जिलेभर में लोग अपने घरों में रहकर कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं। वहीं दूसरी ओर निर्धन व कमजोर तबके के साथ ही मजदूरों के लिए लॉक डाउन ने मुसीबतें पैदा कर दी हैं। इन मुसीबतों से लड़ने के लिए पृथ्वी संरक्षण संस्था निस्वार्थ भाव से समाजसेवा में लगे हुए हैं। दोनों वक्त भोजन के साथ ही जरूरत की चीजें मुहैया कराने में इस संस्था से जुड़े कार्यकर्ता निष्ठा के साथ सेवाएं दे रहे हैं।

फ़िलहाल यह सभी स्वयंसेवी डलमऊ के आस-पास के क्षेत्रों में राहत सामग्री पहुँचाकर लोगों के लिए सहारा बने हुए हैं। स्वयंसेवियों ने बताया कि क्षेत्र के मुराई बाग़ चौकी इंचार्ज असलम अली का सराहनीय सहयोग संस्था और स्वयंसेवकों को मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *