पीएम मोदी के विदेश दौरों पर पांच सालों में खर्च हुए 446.52 करोड़ रुपये: विदेश मंत्रालय

Spread the love

भोपाल। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेश दौरों को लेकर विपक्ष अक्सर सवाल पूछता रहा है. इन दौरों पर हुए खर्च को लेकर सरकार पर हमेशा निशाना साधा जाता रहा है. ऐसे ही एक सवाल के जवाब में विदेश मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि पिछले पांच सालों में पीएम मोदी के विदेश दौरों पर कुल 446.52 करोड़ रुपयों का खर्च आया है.

लोकसभा में पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए विदेश राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने कहा कि पीएम मोदी के विदेश दौरों पर हुए इस खर्च में चार्टेड फ्लाइट की कीमत भी जुड़ी हुई है. विदेश राज्य मंत्री द्वारा सदन में पेश किए गए आंकड़ों के मुताबिक वित्तीय वर्ष 2015-16 में पीएम मोदी के विदेश दौरों पर कुल 121.85 करोड़ रुपये खर्च हुए जबकि 2016-17 में उनकी ऐसी यात्राओं पर 78.52 करोड़ रुपयों का खर्चा आया.

इस वित्तीय वर्ष में खर्च हुए 46.23 करोड़ रुपये

विदेश राज्य मंत्री के मुताबिक वित्तीय वर्ष 2017-18 में कुल 99.90 करोड़ रुपये खर्च हुए जबकि 2018-19 में पीएम मोदी के विदेश दौरों पर 100.02 करोड़ रुपये खर्च किए गए. वहीं चालू वित्तीय वर्ष 2019-20 में प्रधानमंत्री के विदेश यात्राओं पर कुल 46.23 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं.

होली मिलन समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है. बुधवार को पीएम मोदी ने ऐलान किया कि वह इस साल किसी भी होली मिलन समारोह में हिस्सा नहीं लेंगे. प्रधानमंत्री ने ये फैसला एक्सपर्ट्स की सलाह पर लिया है.

कोरोना वायरस को लेकर किए गए ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा, “दुनियाभर के एक्सपर्ट्स ने सलाह दी है कि भीड़ वाले इलाकों में शामिल होने से बचें, ताकि कोरोना वायरस का असर ना फैल पाए. ऐसे में इस साल मैं किसी भी होली मिलन समारोह में हिस्सा नहीं लूंगा”.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *