SBI समेत 6 बैंकों को 411 करोड़ का चूना लगा विदेश भागे प्रमोटर, शून्य रह सकती है देश की GDP ग्रोथ

Spread the love

नई दिल्ली। बैंकिंग फ्रॉड को रोकने के लिए रिजर्व बैंक की ओर से तमाम प्रयास किए जा रहे हैं। इसी के तहत कई बैंकिंग नियमों में बदलाव भी किए गए हैं। इस बीच, एक और बैंक फ्रॉड का मामला सामने आया है। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक राम देव इंटरनेशनल के तीन प्रमोटर ने SBI समेत 6 बैंकों को 411 करोड़ का चूना लगाया है।

अहम बात ये है कि फ्रॉड के बाद देश से फरार भी हो चुके हैं। इस पर सीबीआई ने हाल में मामला भी दर्ज किया है। यहां आपको बता दें कि राम देव इंटरनेशनल पश्चिम एशियाई देशों और यूरोपीय देशों को बासमती चावल का निर्यात करने वाली कंपनी है।

कोरोना संकट के बीच मूडीज को आशंका- इस साल शून्य रह सकती है देश की GDP ग्रोथ

क्रेडिट रेटिंग एजेंसी मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने भारतीय अर्थव्यवस्था की एक खराब स्थिति के बीच आगाह किया है कि अगर देश का राजकोषीय मैट्रिक्स भौतिक रूप से कमजोर रहता है, तो भारत की संप्रभु रेटिंग को घटाया जा सकता है। वर्तमान में मूडीज द्वारा भारत को सौंपी गई संप्रभु रेटिंग नकारात्मक दृष्टिकोण के साथ ‘बीएए2’ है।

मूडीज ने शुक्रवार को कहा कि वित्त वर्ष 2020-21 में भारत की आर्थिक वृद्धि शून्य रह सकती है। एजेंसी ने हालांकि, वित्त वर्ष 2021-22 में वृद्धि दर के 6.6 प्रतिशत पर पहुंच जाने का अनुमान व्यक्त किया है।

टेक्नो ने 35 हजार रिटेलर्स के साथ सबसे बड़ी ‘डोरस्टेप डिलीवरी’ लॉन्च की

ट्रांशन होल्डिंग्स के वैश्विक प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड टेक्नो ने शनिवार को अपने उपभोक्ताओं की स्मार्टफोन की मांग को पूरा करने के लिए देश भर में 35,000 आउटलेट्स के सबसे बड़े ऑफलाइन रिटेल नेटवर्क के साथ अपनी ‘डोरस्टेप डिलीवरी’ पहल शुरू की। क्योंकि लॉकडाउन के नियमों में ढील दी गई है। बिजनेस के इस नए मॉडल से जहां रिटेलर्स को अपना कारोबार नए सिरे से जमाने में मदद मिलेगी, वहीं इससे उपभोक्ता अपने घरों में सुरक्षित रहते हुए मनपसंद उत्पाद चुन पाएंगे।

उपभोक्ता इंटरनेट के जरिए टेक्नो मोबाइल होम डिलीवरी के पर क्लिक कर अपने पसंदीदा खुदरा विक्रेताओं तक पहुंच सकते हैं और इस सेवा को शुरू करने के लिए अपना पिन कोड विवरण दर्ज कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *