IND VS SA T-20 Match : क्रिकेट के रोमांच के लिए बुकिंग शुरू, जानें कहां और कितने में मिल रही है टिकट

Spread the love

नई दिल्‍ली। भारत का वेस्‍टइंडीज दौरा अब समापन की ओर है. दोनों टीमों के बीच दूसरा और आखिरी टेस्‍ट मैच खेला जा रहा है. इसके बाद भारतीय टीम वापस देश लौट आएगी. अब भारत का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा. सबसे पहले दोनों देशों के बीच T-20 सीरीज खेली जाएगी, तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में 15 सितंबर को खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा मैच पंजाब में हिमाचल में 18 सितंबर को खेला जाएगा. इसके बाद T-20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 22 सितंबर को बैंगलुरु में होगा. इसके बाद दोनों देश तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलेंगे.

T20 सीरीज के पहले मैच के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है. इसका सबसे सस्‍ता टिकट 750 रुपये में उपलब्‍ध है. इसके अलावा 1000, 1200 से लेकर 1500 और 2000 हजार व 2500 का भी टिकट है. इसके बाद 3000 और दस हजार के भी टिकट उपलब्‍ध हैं.

1200 का टिकट वेस्‍ट स्‍टैंड 2, नार्थ-1 स्‍टैंड और नार्थ-2 स्‍टैंड के लिए हैं. 1500 का टिकट ईस्‍ट स्‍टैंड-2 का है. वहीं अगर आप इस्‍ट स्‍टैंड 3 और वेस्‍ट स्‍टैंड-1 में बैठकर मैच देखना चाहते हैं तो उसके लिए 2000 रुपये खर्चने पड़ सकते हैं. 2500 का टिकट नार्थ पवेलियन एंड और पवेलियन टैरेस का है. तीन हजार रुपये अगर आप खर्च करते हैं तो क्‍लब लाउंज पवेलियन में बैठकर मैच का आनंद ले सकते हैं. वहीं 1000 का टिकट कारपोरेट बाक्‍स का है.

इस बीच जानकारी आ रही है कि अभी मैच में भले समय हो, लेकिन उससे पहले ही 750 और 1000 के टिकट बिक चुके हैं. मैच देखने के लिए पूरे स्‍टेडिमय को आठ सेगमेंट में बांटा गया है. आप जितने पैसे खर्च करेंगे, उसी हिसाब से बैठकर मैच का मजा ले सकते हैं. अभी तक मैच की ऑनलाइन बुकिंग ही हो रही है, इसके बाद चार सितंबर यानी बुधवार से ऑफलाइन टिकट भी लिए जा सकते हैं. ये स्‍टॉल बीसीसीआई और हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से लगाए जाएंगे.

इस बीच जानकारी यह भी आ रही है कि पहले मैच के लिए धर्मशाला में मेहमान टीम दक्षिण अफ्रीका नौ सितंबर को पहुंच जाएगी. भारतीय टीम को पहुंचने में वक्‍त लगेगा, वह 11 सितंबर को वहां पहुंचेगी. भारतीय टीम इस वक्‍त वेस्‍टइंडीज में है, इसी हफ्ते टीम के वापस आने की संभावना है. वेस्‍टइंडीज में इस वक्‍त काफी गर्मी पड़ रही है, जबकि धर्मशाला में मौसम ठंडा है, इसलिए खिलाड़ियों को बिल्‍कुल बदले हुए मौसम में खुद को ढालने में समय भी लगेगा.

ऑनलाइन टिकट लेने के लिए आपको पेटीएम का सहारा लेना पड़ेगा, वहां पर होम स्‍क्रीन पर इवेंट टिकट का ऑप्‍शन आपके सामने होगा, वहीं पर क्‍लिक करें और उसके अंदर जाते ही आपको भारत दक्षिण अफ्रीका मैच के बारे में सारी जानकारी और टिकट बुक करने का ऑप्‍शन मिलेगा. जो भी आपको पसंद आए वहां क्‍लिक करें और उसके बाद कितने लोगों का टिकट लेना है, उसे भरे, उसके बाद पेमेंट करने का ऑप्‍शन आ जाएगा. आपको अपना पोस्‍टल एड्रेस यानी घर का पता देना होगा, ताकि टिकट आपके घर पहुंच जाए, इसमें पिन कोड डालना कतई न भूलें.

नेट बैंकिंग से पेमेंट के बाद आपके घर टिकट पहुंच जाएगा, उसके बाद आप निर्धारित समय पर मैच देखने पहुंच जाएं. ध्‍यान रखें कि T-20 के सभी मैच शाम सात बजे से शुरू होंगे, मैच शुरू होने से कम से कम एक घंटे पहले पहुंचे, ताकि ज्‍यादा भीड़ का सामना न करना पड़े. उसके बाद अपनी सीट पर बैठकर मैच के रोमांच का आनंद लीजिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *