INDvsAUS 2nd ODI: अंतिम ओवर में शंकर का धमाल, 8 रन से हारा ऑस्ट्रेलिया

Spread the love

आखिरी ओवर में विजय शंकर की धमाकेदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को नागपुर में खेले गए दूसरे अंतरारष्ट्रीय एकदिवसीय मुकाबले में 8 रन से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रन बनाने थे और क्रीज पर मार्कस स्टोइनिस अर्धशतक बनाकर खेल रहे थे। गेंद विजय शंकर के हाथों में थी। विज शंकर ने ओवर की पहली ही गेंद पर मार्कस स्टोइनिस को 52 रन के निजी योग पर पगबाधा आउट कर ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदे धुमिल कर दीं। उनकी अगली गेंद पद एडम जम्पा ने दो रन लिए। तीसरी गेंद पर विजय शंकर ने एडम जम्पा को क्लीन बोल्ड कर ऑस्ट्रेलिया की पारी 49.3 ओवर में 242 रनों पर समेट दी और भारत को 8 रन से रोमांचक जीत दिलाई। इस जीत के बाद भारत ने पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 बढ़त बना ली है। हैदराबाद में खेले गए पहले मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया था।

विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। विराट कोहली की शतकीय पारी के बावजूद भारत की पारी ​48.2 ओर में 250 रन सिमट गई। विराट के अलावा विजय शंकर ने 46 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए। एडम जम्पा ने 2 विकेट झटके। मैक्सवेल, कुल्टर नाइल और लॉयन के हाथ 1-1 सफलता लगी। विराट कोहली को उनके शानदार शतक के लिए  ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। भारतीय गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरूआत के बावजूद 49.3 ओवर में 242 रनों पर समेट दिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्कस स्टोयनिस ने 52 और पीटर हैंड्सकोंब ने 48 रन बनाए। भारत की ओर से कुलदीप यादव ने तीन और जसप्रीत बुमराह तथा विजय शंकर ने दो-दो विकेट लिए। इसके साथ भारत ने इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अजेय क्रम बरकरार रखा है। दोनों टीमो के बीच यह अब तक का चौथा मैच था। भारत सभी में जीता है।

दोनों टीमों का प्लेइंग इलेवन:

भारतः रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धौनी, केदार जाधव, विजय शंकर, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलियाः उस्मान ख्वाजा, एरन फिंच, शॉन मार्श, मार्कस स्टोइनिस, पीटर हैंड्सकॉम्ब, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी, नाथन कूल्टर-नाइल, पैट कमिंस, एडम जाम्पा, नाथन लॉयन।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *