अभय चौटाला ने मुख्यमंत्री खट्टर को चिट्ठी लिखी; कहा- कुठियाला मप्र में भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच में सहयोग करें

Spread the love

भोपाल/चंडीगढ़। हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के वरिष्ठ नेता अभय सिंह चौटाला ने राज्य के मुख्यमंत्री मनोहरखट्टरको पत्र लिखकर हरियाणा उच्च शिक्षा परिषद के अध्यक्ष बीके कुठियाला को मध्यप्रदेश में उनके खिलाफ लगे भ्रष्टाचार के आरोपों में वहां जांच में सहयाेग करने की मांग की है।

चौटाला ने यहां जारी एक बयान में शनिवार को कहा कि कुठियाला को मध्य प्रदेशकी एक अदालत ने भ्रष्टाचार के मामले में पेश नहीं होने पर भगोड़ा घोषित कर दिया है, ऐसे में मुख्यमंत्री को ऐसे व्यक्ति को तुरंत पद से हटा देना चाहिए।

चौटाला नेकहा कि कुठियाला पर भ्रष्टाचार के आरोप उस समय के हैं जब वह माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय कुलपति थे। इनेलो नेता ने कहा कि अदालत के आदेशानुसार अगर कुठियाला 21 अगस्त तक कोर्ट में आत्मसमर्पण नहीं करते हैं तो उनकी चल-अचल संपत्तिअटैच कर दी जाएगी।

पूर्व कुलपति बीके कुठियाला की अग्रिम जमानत की अर्जी जबलपुर हाईकोर्ट नेखारिजकर दिया था। वहीं भोपाल कोर्ट नेकुठियाला को फरार घोषित कर दिया और 31 जुलाई तक का समय दिया था, लेकिन वह कोर्ट में उपस्थित नहीं हुए। ऐसे में कोर्ट ने उन्हें अब 21 अगस्त का समय दिया है। इसके बाद उनकी संपत्ति अटैच कर दी जाएगी। वहीं कुठियाला ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *