उप्र :आगरा हादसे पर योगी ने बनाई जांच कमेटी, 24 घंटे में मांगी रिपोर्ट

Spread the love

लखनऊ/आगरा। उत्तर प्रदेश का यमुना एक्सप्रेस-वे एक बार फिर हादसे का गवाह बना है. सोमवार सुबह लखनऊ से दिल्ली आ रही है बस ‘झरना नाले’ में गिर गई, जिसमें 29 लोगों की मौत हो गई. इस मसले पर अब राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सख्ती दिखाई है. उन्होंने अधिकारियों को सभी पहलुओं की जांच करने का आदेश दिया है, साथ ही अगले 24 घंटे में इसकी रिपोर्ट भी तलब की है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मामले को लेकर तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया है, जिसमें परिवहन आयुक्त, मंडलायुक्त और आईजी आगरा शामिल हैं. इस कमेटी को अगले 24 घंटे में मामले की रिपोर्ट मांगी है, साथ ही हर पहलुओं से जांच करने को कहा गया है.

मामले की रिपोर्ट के साथ-साथ कमेटी को ऐसी घटनाओं को रोके जाने की कार्ययोजना देने को भी कहा गया है. सरकार की तरफ से डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा मौके पर पहुंच रहे हैं, इसके अलावा सरकार ने मृतकों के परिवारजनों को 5-5 लाख रुपये देने का ऐलान किया है.

प्रधानमंत्री-गृह मंत्री ने जताया दुख

आगरा हादसे पर लगातार नेताओं की प्रतिक्रिया आ रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर इस घटना पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने लिखा कि आगरा की जो घटना हुई है, उससे काफी दुख पहुंचा है. जिन लोगों ने जान गंवाई है, उनके परिवारजनों के प्रति संवेदना. राज्य सरकार लगातार घायलों को मदद पहुंचा रही है.

प्रधानमंत्री के अलावा गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस मामले पर दुख जताया. अमित शाह ने लिखा, ‘यमुना एक्सप्रेस वे, आगरा में हुई सड़क दुर्घटना बहुत ही दुखद है. इस दुर्घटना में दिवंगत हुए लोगों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र ही स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.’

दूसरी ओर लखनऊ से सांसद और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इस मसले पर राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की है.

बता दें कि लखनऊ से दिल्ली आ रही बस का आगरा के एत्तमादपुर के पास नाले में गिर गई थी. बस में 40 लोग सवार थे, जिसमें से 29 लोगों की मौत हो गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *