अमेठी: राहुल के नामांकन में जेबकतरों की चांदी, कांग्रेस के संजय सिंह का मोबाइल भी चोरी

Spread the love

अमेठी,(मनीष गुप्ता)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नामांकन से पहले अमेठी में हुए रोड शो के दौरान जेबकतरों और मोबाइल चोरों का आतंक देखने को मिला. रोड शो के दौरान एक दर्जन से ज्यादा मोबाइल चोरी हो गए. दिलचस्प यह है कि राज्यसभा सांसद और सुल्तानपुर से कांग्रेस प्रत्याशी संजय सिंह का मोबाइल भी चोरी हो गया. आधा दर्जन से अधिक पत्रकारों के भी मोबाइल चोरी होने की सूचना है. इतना ही नहीं कई लोगों ने जेब कटने की भी बात कही है.

बता दें कि इससे पहले 11 फ़रवरी को लखनऊ में हुए रोड शो के दौरान भी कई लोगों ने मोबाइल चोरी होने और जेब कटने की बात कही थी. हालांकि, किसी ने भी इसकी रिपोर्ट पुलिस में दर्ज नहीं करवाई थी.

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी की परंपरागत सीट अमेठी से बुधवार (10 अप्रैल) को चौथी बार अपना नामांकन दाखिल किया. इस दौरान राहुल के साथ मां सोनिया गांधी, बहन प्रियंका गांधी और बहनोई रॉबर्ट वाड्रा भी मौजूद रहे. राहुल पहली बार 2004 में अमेठी से चुनाव जीत कर लोकसभा पहुंचे थे. नामांकन के बाद मीडिया से बात करते हुए राहुल गांधी ने एक बार फिर से राफेल सौदे को लेकर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. राहुल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी मान लिया है कि राफेल सौदे में भ्रष्टाचार हुआ है. इसके साथ ही राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी को एक बार फिर से भ्रष्टाचार के मामले पर खुली बहस करने की चुनौती भी दी.

बता दें कि राफेल मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सरकार की आपत्तियों को खारिज करते हुए रिव्यू पिटिशन पर नए दस्तावेज के आधार पर सुनवाई का आदेश दिया है. इसे केंद्र सरकार के लिए एक झटका के तौर पर देखा जा रहा है.

इससे पहले नामांकन दाखिल करने पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष ने अमेठी में एक रोड शो भी किया. रोड शो की शुरुआत गौरीगंज के वी मार्ट से हुई और यह कलेक्ट्रेट तक चली. रोड शो में भारी भीड़ के कारण शहरवासियों को काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा.

रोड शो में राहुल के साथ-साथ प्रियंका गांधी, रॉबर्ट वाड्रा और उनके दोनों बच्चे भी शामिल हुए. इस रोड शो में पहली बार कांग्रेस के घोषणापत्र में किए गए वादे ‘न्याय’ से जुड़े झंडे लहराते हुए नजर आए. इस योजना के तहत पार्टी ने वादा किया है कि सत्ता में आने के बाद गरीब परिवार को 72 हजार रुपए सालाना दिया जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *