कमलनाथ की अपील – मिलावटखोरों की सूचना सरकार को दें, फोन नंबर और ईमेल जारी किया

Spread the love

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों पर सरकार कड़ी कार्रवाई कर रही है और प्रदेशवासी भी किसी भी प्रकार की मिलावट की सूचना शासन तक पहुंचाएं।इसके लिए प्रशासन ने 0755-2665036 नंबर जारी किया है, जिस पर खाद्य पदार्थों में मिलावट की सूचना दी जा सकती है। इधर, भोपाल जिला प्रशासन ने खाद्य पदार्थें में मिलावट करने वालों की सूचना देने वाले को 11 हजार रुपए का ईनाम देने संबंधी आदेश जारी कर दिया।

कमलनाथ ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि खाद्य एवं औषधि प्रशासन द्वारा मिलावटी खाद्य पदार्थ बनाने और बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। उज्जैन में एक व्यापारीके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की गई है। ग्वालियर, गुना, खरगोन और राजगढ़ में भी मिलावट करने वालों पर कार्रवाई की गई है।

मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को आश्वासन दिया है कि जिन व्यापारियों केदूध और उससे बने खाद्य पदार्थों के नमूने लिए गए थेऔर जांच मेंअमानक पाए जाएंगे तोउनके खिलाफ कार्रवाई होगी। साथ ही जो भी दूध और मावाव्यापारीमानकों के हिसाब से काम नहीं कर रहे हैं, उन्हें परेशान नहीं किया जाएगा।

जिला प्रशासन को सूचित करें
उन्होंने अपील की है कि राज्य को मिलावट मुक्त बनाने के लिए प्रदेशवासी किसी भी प्रकार की मिलावट की सूचना खाद्य एवं औषधि प्रशासन के नंबर 0755-2665036 पर दें। साथ ही इसकी शिकायत जिला कलेक्टर और जिला खाद्य एवं औषधि प्रशासन कार्यालय में भी की जा सकती है।

मिलावट खोरी की सूचना देने वाले को 11 हजार का ईनाम

भोपाल जिले में खाद्य पदार्थों में मिलावट की सूचना देने वाले व्यक्ति को जिला प्रशासन₹11000 का इनाम देगा। साथ ही नाम भी गुप्त रखा जाएगा।अधिकारियों के मोबाइल नंबर भी सार्वजनिक किए गए हैं। जिस पर लोग सूचना दे सकते हैं।सूचना देने वाले व्यक्ति की जानकारी गोपनीय रखी जाएगी। साथ ही इस मेल आईडी fdampbhopal@gmail.com परई-मेल करके सूचना दे सकते हैं।

order

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *