मध्यप्रदेश : दो कम्प्यूटर दुकानों में पड़ा छापा, डूप्लीकेट सामान हुआ जब्त

Spread the love

इंदौर/ बालाघाट। नगर मुख्यालय के दो कम्प्यूटर संस्थानों में शुक्रवार को छापामार कार्रवाई की गई। इन दोनों ही संस्थानों में एक कंपनी का डूप्लीकेट सामान बेचा जा रहा था। जिसके आधार पर कोतवाली पुलिस ने यह कार्रवाई की। कंपनी के जांच अधिकारी की शिकायत पर हुई कार्रवाईपुलिस से मिली जानकारी के अनुसार ईआईपीआर कंपनी के जांच अधिकारी गौरव पिता गिरीश श्रीवास्तव (30) इंदौर के एरोड्रम थाना क्षेत्र के ओम विहार निवासी  ने कोतवाली में शिकायत दी थी। 

एचपी कंपनी के टोनर जब्तशिकायत के आधार पर शुक्रवार को नगर के आम्बेडकर चौक पर संचालित कम्प्यूटर शॉपी नामक दुकान में दबिश दी गई। जहां दुकान संचालक विकास पटले की उपस्थिति में सर्चिंग की गई। जिसमें एचपी कंपनी के दो टोनर जब्त किए गए। इसी तरह बालाघाट नगर के ही मुख्य मार्ग पर संचालित हरिता कम्प्यूटर में भी पहुंचकर उसके संचालक राजेन्द्र पिता हरिराम सावलानी (31) की उपस्थिति में दुकान की सर्चिंग की। जहां से दो नकली टोनर जब्त किए गए। 

कॉपीराइट एक्ट के तहत अपराध दर्जइस प्रकरण में दोनों ही दुकान के संचालकों के खिलाफ धारा 51, 63 कॉपीराइट एक्ट 1957 के तहत अपराध दर्ज किया गया। हालांकि, जमानती अपराध होने के कारण दोनों ही दुकान संचालकों को जमानत पर छोड़ दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *