भोज विश्वविद्यालय : जाति सूचक शब्द बोलकर गालीगलौज मामले में कुलपति जयंत सोनवलकर के विरुद्ध अजाक थाने में मामला दर्ज

Spread the love

भोपाल। अपने काले कारनामों और भ्रष्टाचार को लेकर चर्चा में रहने वाले म.प्र. भोज मुक्त विश्वविद्यालय के कुलपति जयंत सोनवलकर एक बार फिर सुर्खियों में आ गए है। इस बार उनके खिलाफ भोपाल के अजाक थाने में शिकायत कर एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करने कि मांग की गई है। यह शिकायत विश्वविद्यालय में कार्यरत कर्मचारियों की ओर से की गई है। कर्मचारियों नें कुलपति पर जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल कर गली-गलौच और अपमानित करने का आरोप लगाया है।

कर्मचारियों का आरोप है कि जब वो अपनी वेतन संबंधी समस्याओं को लेकर कुलपति जयंत सोनवलकर से बातचीत करने गए तो कुलपति गुस्सा हो गए और अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए, जाति-सूचक शब्दों के साथ गाली-गलौज करने लगें। शिकायतकर्ता का कहना है कि इस पूरे घटनाक्रम के दौरान विश्वविद्यालय के कई अन्य कर्मचारी भी मौजूद थे जिन्होनें पूरी घटना को देखा और सुना जिसके कारण शिकायतकर्ता को गहरा मानसिक आघात पहुंचा है और उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा धूमिल हुई है ।

जानकारी के अनुसार जयंत सोनवलकर के विरुद्ध पहले से ही भ्रष्टाचार, धोखाधड़ी और आर्थिक गबन के मामले में सीबीआई और ईओडब्लू की जाँच चल रही है। इस नए मामले से कुलपति के लिए नई मुश्किलें खड़ी हो जाएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *