नहीं हटेगा भोपाल का BRTS कॉरिडोर, मेट्रो के लिए हुआ ट्रैक साफ

Spread the love

भोपाल। भोपाल और इंदौर में जल्द ही मेट्रो टेन दौड़ने लगेगी. सीएम कमलनाथ ने आज अफसरों से कहा कि वो जल्द काम पूरा करें और आगे बढ़ें. लेकिन भोपाल में BRTS कॉरिडोर बना रहेगा. आज एक्सपर्ट्स ने भी इसे हटाने से मना कर दिया.

नहीं हटेगा BRTS कॉरिडोर-राजधानी भोपाल में बीआरटीएस कॉरिडोर नहीं हटाया जाएगा. दिल्ली से आई CRRE एक्सपर्ट की टीम ने आज इस कॉरिडोर का जायज़ा लिया. उसके बाद अपनी राय दी. एक्सपर्ट्स का कहना है कि यहां BRTS बेहतर काम कर रहा है. इसलिए इसे हटाने की कोई ज़रूरत नहीं है.

दिल्ली से आए CRRE के सीनियर साइंटिस्ट एस वेलमुरुगन और रवि शेखर ने भोपाल में बैरागढ़ से लेकर बोर्ड ऑफिस तक बीआरटीएस कॉरिडोर का निरीक्षण किया. टीम ने बीआरटीएस के अंदर सेफ्टी मानक बढ़ाने और पब्लिक ट्रांस्पोर्ट बेहतर बनाने के सुझाव सरकार को दिए हैं. CRRE एक्सपर्ट की टीम ने रिपोर्ट सरकार को सौंप दी है,अब BRTS पर आख़िरी फैसला सरकार लेगी.

CM ने देखा प्रोजेक्ट– सब कुछ ठीक ठाक रहा तो भोपाल औऱ इंदौर में जल्द ही मेट्रो के लिए काम शुरू हो जाएगा. हालांकि फिर भी इसमें 3 से 4 साल लगेंगे. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज भोपाल में मेट्रो ट्रेन प्रोजेक्ट का प्रजेंटेशन देखा और तसल्ली ज़ाहिर की.मेट्रो को लेकर तैयार डीपीआर पर भी उन्होंने संतोष जताया. उसके बाद सीएम कमलनाथ ने अफसरों से कहा कि वो जल्द काम शुरू करें, ताकि मेट्रो ट्रेन शुरू की जा सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *