सीएम कमलनाथ ने RSS कार्यालय पर सुरक्षा व्यवस्था बहाल करने के दिए आदेश

Spread the love

भोपाल। मध्य प्रदेश के भोपाल स्थित आरएसएस कार्यालय (समिधा) से सुरक्षा हटाए जाने से हुए उथल-पुथल के बाद सीएम कमलनाथ ने फिर से सुरक्षा बहाल करने के आदेश जारी कर दिए हैं. उन्होंने कहा है कि मुझे आरएसएस के भोपाल स्थित कार्यालय से चुनाव आयोग में की गई एक शिकायत के चलते व चुनावी कार्य में फ़ोर्स की आवश्यकता होने के कारण सुरक्षा हटा लेने की जानकारी मिली. कुल 6 स्थानों पर से सुरक्षा व्यवस्था हटायी गई. मैंने अधिकारियों को तुरंत ही निर्देश दिए हैं कि आरएसएस कार्यालय पर पुनः सुरक्षा की व्यवस्था की जाए.

सीेएम कमलनाथ ने कहा कि आरएसएस से हमारे वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. आरएसएस भले हमारा विरोध करता रहा हो, लेकिन मैं उनके कार्यालय से सुरक्षा हटायें जाने का पक्षधर नहीं हूं. मैं इस तह में भी नहीं जाना चाहता हूं कि पिछले 15 वर्षों में भाजपा कार्यालय पर सुरक्षा बल तैनात रहे. वहीं कांग्रेस कार्यालय को कोई सुरक्षा भाजपा सरकार में नहीं प्रदान की गई. हमारी सरकार बनने के बाद भी हमने भाजपा कार्यालय को दी जा रही सुरक्षा व्यवस्था को जारी रखा. हमने भाजपा की तरह दोहरा आचरण नहीं रखा.

भले आरएसएस कार्यालय के ज़िम्मेदार लोग कह रहे हैं कि हमने सुरक्षा नहीं मांगी. लेकिन मैं इस तरह की राजनीति में विश्वास शुरू से नहीं करता हूं और ना इस तरह के विषय को राजनीति का केन्द्र बनाना चाहता हूं.

जो भाजपा नेता इस मामले पर हो हल्ला मचा रहे है. हमले की आशंका जता रहे है. सुरक्षा की आवश्यकता बात रहे है. उन्हें विधिवत प्रक्रिया का पालन कर सुरक्षा की मांग वाला पत्र तुरंत प्रशासन को सौंपना चाहिए. सुरक्षा मांगना भी नहीं और हटना भी नहीं चाहिए, यह दोनो बातें समझ से परे है. फिर भी मैं आरएसएस कार्यालय को पुनः सुरक्षा देने के निर्देश जारी कर रहा हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *