मध्यप्रदेश : 8 महीने बाद अपना बंगला छोड़कर CM हाउस में शिफ्ट हुए कमलनाथ

Spread the love

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मुख्यमंत्री कमलनाथ आखिरकार 8 महीने बाद अपना बंगला छोड़कर सीएम हाउस में शिफ्ट हो गए हैं. कमलनाथ के शिफ्ट होने से पहले सीएम हाउस में विधिवत पूजा अर्चना कराई गई. कमलनाथ मुख्यमंत्री बनने के बावजूद अब तक पहले से अलॉट अपने बंगले में ही रह रहे थे.

वास्तु के हिसाब से CM हाउस में कराए गए कई अहम बदलाव

मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री कमलनाथ के सीएम हाउस में शिफ्ट होने से पहले उसमें कई अहम बदलाव भी कराए गए हैं. ये बदलाव रिनोवेशन के साथ-साथ वास्तु शास्त्र के हिसाब से भी कराए गए हैं. वास्तु शास्त्र के तहत बंगले के इंटीरियर में कुछ बदलाव करने के साथ-साथ एंट्री गेट को भी बदलने का सुझाव दिया गया था. वहीं जनसुनवाई के लिए आने वाले लोगों को पूर्वी गेट से एंट्री देने की बात सामने आई थी.

आपको बता दें कि सीएम हाउस में कमलनाथ के कक्ष से सटा हुआ एक स्टाफ कक्ष बनाया गया है. इसके अलावा सचिव और सहायकों के लिए अलग कैबिन बनाए गए हैं. वहीं 75 लोगों की क्षमता वाला नया मीटिंग हॉल बनाया गया है. सीएम हाउस में प्रमुख सचिव, सचिव के साथ एसपी, ओएसडी के भी कैबिन अलग से बनाए गए हैं. वीडियो सर्विलांस सुविधा के साथ सिक्योरिटी ऑफिस और रूम बनाया गया है. सीएम हाउस में अलग से एक जन शिकायत कक्ष भी बनाया गया है. वहीं वीवीआईपी, वीआईपी और आम लोगों के लिए तीन अलग-अलग वेटिंग रूम बनाए गए हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *